Tuesday, February 27, 2024 at 7:28 PM

यूनिट में हवाई जहाज रिपेयर करते समय हादसा, चली गई एयरफोर्स जवान की जान; इकलौते बेटे की मौत से परिजन बेहाल

उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी एयरफोर्स जवान की शनिवार को हैदराबाद में हुए हादसे में जान चली गई। इकलौते बेटे की शहादत की खबर मिली तो माता-पिता और परिजन सन्न रह गए। घर में चीख-पुकार मच गई। दो वर्ष के मासूम बेटे के सिर से पिता का साया उठ गया तो चार वर्ष में ही विवाहिता विधवा हो गई। घर पर सांत्वना देने वालों की कतार लगी है।

विकास खंड राया के ईटौली गांव निवासी मुकेश चौधरी का इकलौता लड़का हरवीर सिंह (25) एयरफोर्स का जवान था। वर्तमान में वह हैदरबाद हकिमपेट में तैनात थे। हरवीर वर्ष 2017 में वायुसेना में सीपीएल के पद पर भर्ती हुए थे। बताया गया कि वह जहाज की रिपेयरिंग कर रहे थे। इसी समय हादसा हो गया। इसमें हरवीर की जान चली गई।

चार वर्ष पूर्व हुई थी शादी
खबर मिली तो घर में चीख पुकार मच गई। शोर सुनकर गांव के लोग एकत्र हो गए। जवान की शहादत की खबर मिलते ही आसपास गांवों के लोग भी पहुंच गए। ग्रामीण परेशान परिजन को ढांढस बंधाते रहे। परिजन ने बताया कि चार वर्ष पूर्व हरवीर का शादी राया क्षेत्र के ही नुनेरा हगांव निवासी पूर्णिमा के साथ हुई थी। उनको दो साल का बेटा भी है।

छह दिन बाद आना था घर
मां गुड्डी देवी ने बताया कि हरवीर अपनी पत्नी और बेटे लवेश के साथ ही हैदराबाद में ही रहते थे। फोन पर बात होने के दौरान हरवीर ने 10 फरवरी को गांव आने के लिए कहा था। मात्र छह दिन बचे थे। उसके आने से पहले उसकी शहादत की खबर आ गई। रविवार की देर शाम तक उनका पार्थिव शरीर गांव नहीं पहुंचा है।

Check Also

भाकियू का शक्ति प्रदर्शन आज, हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला बनाएंगे किसान, हर जिले में पुलिस अलर्ट

पंजाब बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में …