Tuesday, February 27, 2024 at 8:04 PM

दिल्ली-एनसीआर में छाया कोहरा, कम दृश्यता के कारण हवाई और रेल यातायात प्रभावित; बारिश के भी आसार

मौसमी बदलाव के बाद दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुई बारिश ने फरवरी का कोटा पूरा कर दिया। मौसम विभाग की मानें तो सफदरजंग केंद्र पर फरवरी माह में 21.3 एमएम बारिश का अनुमान रहता है, लेकिन गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक दिल्ली में 26.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। जो साल 2013 के बाद सबसे ज्यादा है। पांच फरवरी 2013 को दिल्ली में 24 घंटे में 46 एमएम बारिश दर्ज हुई थी। एक दिन के बाद दिल्ली-एनसीआर में आज फिर कोहरा छाया है। कम दृश्यता के कारण हवाई और रेल यातायात प्रभावित होने की खबर है।

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी हल्की बारिश या बूंदा-बांदी के आसार हैं। दिल्ली में हुई बारिश से मौसम साफ हुआ। इससे सुबह के तापमान में बढ़त हुई है। हालांकि दिन का तापमान स्थिर रहा। आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में मामूली बढ़त हो सकती है। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से चार डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक 26.5 एमएम बारिश दर्ज हुई। वहीं शाम साढ़े पांच तक 0.6 एमएम बारिश दर्ज हुई।

दिल्ली के नरेला इलाके में सबसे ज्यादा 28.5 एमएम बारिश दर्ज हुई। वहीं दिल्ली का मंगेशपुर इलाका सबसे ठंडा रहा। यहां का अधिकतम तापमान सबसे कम 17.5 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा रहेगा मौसम विभाग ने शुक्रवार को लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को हल्की बूंदा-बांदी या बारिश की उम्मीद है। दिल्ली में सात फरवरी तक सुबह के समय कोहरा छाया रह सकता है। दिल्ली में आने वाले दिनों में तापमान में ज्यादा उतार-चढ़ाव की उम्मीद नहीं है।

Check Also

‘BJP जल्द जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची’, लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर बोले येदियुरप्पा

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस …