Wednesday, October 23, 2024 at 1:49 PM

आज का रासिफल : 23 अक्टूबर 2024

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए आय में वृद्धि वाला रहेगा। जीवनसाथी आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। यदि आपको कोई टेंशन चल रही थी, तो वह भी बातचीत के जरिए दूर हो सकती है, लेकिन आपको किसी काम को लेकर सोच-विचार करना होगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोग अच्छा इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं, लेकिन उसका लाभ उन्हे बाद में ही मिलेगा। आपकी परिवार के सदस्य से खटपट होने की संभावना है, इसलिए आप अपनी वाणी व व्यवहार पर संयम बनाए रखें।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए लाभ भी योजनाओं पर ध्यान देने के लिए रहेगा। आपकी आय के स्रोत बढ़ेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपको किसी के साथ मेलजोल बहुत ही सोच समझकर बढ़ाना होगा। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव सकते हैं। यदि आप नौकरी को लेकर संतुष्ट नहीं है, तो आप कहीं दूसरी जगह ट्राई कर सकते हैं। आपके घर किसी पूजा-पाठ का आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने संतान के करियर को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं, जिसमें आपको समझदारी दिखाने की आवश्यकता है। जो विद्यार्थी पढ़ाई-लिखाई में थोड़ा कमजोर है, उन्हें अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस करना होगा, तभी वह परीक्षा में अच्छी सफलता हासिल कर सकेंगे। आपका किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है, लेकिन आपके पिताजी उसे करने के लिए आपसे मना कर सकते हैं। आपको बड़ों की बात मानना बेहतर रहेगा।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको कानूनी मामले में जीत मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपको किसी से धन उधार सोच समझकर लेने की आवश्यकता है, क्योंकि आपको उसे उतारने में समस्या आएगी। आप अपनी माताजी से कुछ जरूरी कामों को लेकर बातचीत कर सकती हैं। आपको कोई नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन आप अपने कामों में ढील बिल्कुल ना दें।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपकी कोई डील फाइनल होते-होते अटक सकती है, लेकिन फिर भी उससे आपकी इनकम पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। आप किसी नए मकान और दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं। आपको अपने भाई-बहनों के कामों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम-सहयोग का भाव आपके मन में बना रहेगा।
कन्या राशि:
आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप धर्म-कर्म के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपको किसी काम को लेकर जल्दबाजी नहीं दिखानी है, उसमें आपसे गड़बड़ी होने की संभावना है। आप अपने पारिवारिक समस्याओं को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई धन संबंधित काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था, तो उसके भी पूरे होने की संभावना है। राजनीति में कार्यरत लोग अपने कामों से लोगों को हैरान करेंगे और उनके कामों की सराहना होगी।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको अपने रुके हुए कामों को प्राथमिकता देनी होगी, तभी वह पूरे हो सकेंगे। आप कार्यक्षेत्र में किसी अजनबी पर भरोसा ना करें। आपके कुछ शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप किसी वाद-विवाद से दूर रहें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जीवनसाथी की सलाह आपके काम आएगी। आपको अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। संतान के विवाह से संबंधित कोई फैसला आप जल्दबाजी में ना लें। आपको किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आप किसी से धन का लेन-देन सोच समझकर करें, क्योंकि इससे आपका रिश्ता खराब हो सकते है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको यदि कोई धन संबंधित समस्या परेशान कर रहे थी, तो वह दूर होगी। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी छवि और निखरेगी। आपको किसी काम के समय से पूरा न होने का कारण मन में निराशा बनी रहेगी। आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि खो गई थी, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकती है।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। दांपत्य जीवन में खुशियां रहेंगी। आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलने की आवश्यकता है। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आप किसी से कोई वादा करेंगे, तो उसे पूरा अवश्य करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई पुरस्कार मिल सकता है। आपकी खुशी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आपको अपने संतान से कोई मन की बात कहने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए निवेश संबंधी मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी सरकारी योजना का पता चल सकता है, जिसमें आप अच्छा निवेश कर सकते हैं। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। आपके जीवनसाथी को नौकरी में प्रमोशन मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और पारिवारिक कलह भी काफी हद तक दूर होगी और सभी सदस्य एकजुट नजर आएंगे। आपकी संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेगी। किसी कानूनी मामले में आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों को थोड़ा ध्यान देने के लिए रहेगा। आपको सावधानी से चलने की आवश्यकता है। आपकी कुछ समस्याएं उभर सकती हैं और आपको किसी जोखिम को उठाने से कोई बड़ा नुकसान होने हो सकता है। आप यदि किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके परिवार में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है।

Check Also

आज का राशिफल: 16 अक्टूबर 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आपके खर्च …