Friday, October 18, 2024 at 11:45 AM

लखनऊ हाईकोर्ट पहुंचे भाजपा नेता, पूर्व विधायक के खिलाफ दाखिल याचिका वापस लेंगे

लखनऊ:  यूपी में 10 में से नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है। अयोध्या की एक विधानसभा सीट मिल्कीपुर के लिए घोषणा नहीं की गई थी पर अब इस सीट पर उपचुनाव का रास्ता साफ हो जाएगा।

भाजपा नेता बाबा गोरखनाथ ने इस सीट पर पूर्व विधायक अवधेश प्रसाद के खिलाफ दाखिल की गई याचिका वापस लेंगे। इसके लिए वह लखनऊ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने सपा नेता और पूर्व विधायक अवधेश प्रसाद के खिलाफ याचिका दाखिल की थी। उनके याचिका लेते ही इस सीट पर भी उपचुनाव का रास्ता साफ हो जाएगा। हालांकि, इस सीट पर बाकी नौ सीटों के दिन ही मतदान होगा या नहीं यह अभी स्पष्ट नहीं है।

बता दें कि अवधेश प्रसाद फैजाबाद सीट से लोकसभा सांसद हैं। वहीं, इस सीट पर सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। अवधेश प्रसाद के पुत्र अजीत प्रसाद को पार्टी ने सपा से टिकट दिया है।

इन सीटों पर होने हैं उपचुनाव
यूपी में करहल (मैनपुरी), सीसामऊ (कानपुर), मिल्कीपुर (अयोध्या), कटेहरी (अंबेडकरनगर), कुंदरकी (मुरादाबाद), खैर (अलीगढ़), गाजियाबाद, फूलपुर (प्रयागराज), मझवा (मिर्जापुर) और मीरापुर (मुजफ्फरनगर) पर उपचुनाव होने हैं। सीसामऊ सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा होने से रिक्त हुई है जबकि 9 विधायक, लोकसभा सदस्य बन चुके हैं। नौ सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी।

Check Also

गंगा आरती देख भावुक हुए अमेरिकी राजदूत गार्सेटी, लिखा- वाराणसी, तुमने मेरी आत्मा को छू लिया

वाराणसी:  अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी दशाश्वमेध घाट पर पर गंगा आरती देख भावुक हो गए। …