Friday, September 20, 2024 at 3:36 AM

आज का राशिफल: 18 सितम्बर 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे। आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे आएंगे, जो मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। वाहनों का प्रयोग आप सावधान रहकर करें।। आपने यदि व्यवसाय में किसी डील को फाइनल करने का सोचा था, तो आपकी डील फाइनल होते-होते लटक सकती है। आप अपने घर के साथ रखरखाव आदि के लिए कुछ सामानों की खरीदारी कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग करेंगे।
वृष राशिः  
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। उनका कोई काम पूरा हो सकता है। किसी से उधार लेना पड़ सकता हैं। मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। विद्यार्थी किसी नए कोर्स में दाखिला ले सकते हैं और वह अपने ज्ञान में वृद्धि करने का कोई मौका हाथ से जाने नहीं देंगे। आपको अपने क्रोधी स्वभाव में बदलाव लाने की आवश्यकता है, नहीं तो जीवनसाथी के साथ आपकी खटपट होने की संभावना है। घूमाने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको किसी काम को लेकर जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आने वाला है। आपको नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। आपकी यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रहा थी, तो वह भी दूर होती दिख रही है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा। आपको अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आप किसी से कोई लेनदेन सोच विचारकर करें।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर होने वाला है। आपको कामों पर पूरा ध्यान देना होगा। माताजी आपको कोई जिम्मेदारी दे सकती हैं। परिवार के सदस्यों में आपको तालमेल बनाकर चलने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में प्रेम भरपूर रहेगा, लेकिन आपका मन इधर-उधर के कामों में ज्यादा लगेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको नौकरी को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए अपने खर्चों पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा। आपकी सेहत कमजोर रहेगी, क्योंकि आपको खान-पान में समस्या हो सकती हैं। आप अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखे। बिजनेस में आपको कोई नुकसान होने से आपकी समस्याएं बढ़ेंगी और पारिवारिक संपत्ति को लेकर आपका कोई वाद-विवाद खड़ा हो सकता है। आपको अपने बहन भाइयों के बीच चल रही अनबन को बातचीत के जरिए दूर करने की आवश्यकता है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों से तालमेल बनकर चलना होगा।
कन्या राशि: 
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन उन्नति की राह पर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं, लेकिन आपको अपनी मेहनत जारी रखनी होगी। कार्यक्षेत्र में आपको जो भी काम मिलेगा, उसे समय से पहले पूरा कर देंगे, जिससे आप खुश रहेंगे। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आप किसी प्रॉपर्टी का सौदा बहुत ही सोचसमझ कर करें। आप किसी से मांग कर वाहन ना चलाएं।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आपको नौकरी में कामों को लेकर टेंशन रहेगी। आपको आर्थिक मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपने खर्चों को लेकर सावधान रहें। किसी से धन को लेकर कोई वादा बहुत ही सोच विचारकर करें। आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों में ढील दे सकते हैं, जिस कारण परिवार के सदस्य आपसे नाराज रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को दूर करने की आवश्यकता है।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए जोश से भरपूर रहने वाला है। नौकरी में काम अधिक रहेगा। आपको मेहनत और ईमानदारी से काम करना बेहतर रहेगा। आपको अपने किसी दोस्त की याद सता सकती है। आप अपने भाई बहनों से तालमेल बनकर चले, तो बेहतर रहेगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। घूमने फिरने का कारण आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपका कोई परिवार का सदस्य यदि घर से दूर नौकरी में कार्यरत है, तो वह आज आपसे मिलने आ सकता है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आर्थिक मामलों को देखकर यदि आप कोई लोन लेना चाह रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग आपके साथी से रिश्ते में चल रही अनबन को दूर करेंगे। आपको अपने किसी सहयोगी की याद सता सकती हैं। परिवार में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो वह भी बातचीत के जरिए दूर होगी।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए लेनदेन से बचने के लिए रहेगा। यदि आपने नौकरी बदलने के बारे में सोचा है, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। आप किसी को अत्यधिक मात्रा में धन उधार न दें। बिजनेस में आप कोई बदलाव बहुत ही सोच विचार करें। पारिवारिक संपत्ति को लेकर कोई लड़ाई- झगड़ा होने की संभावना है। समस्याओं से आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप किसी पूजा पाठ का आयोजन कर सकते हैं।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा, लेकिन आप कामों को लेकर जल्दबाजी दिखाएंगे, तो उसमें नुकसान होने की संभावना है। जीवनसाथी को लेकर आप कही घूमने फिरने जा सकते हैं। कारोबार में आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो उसके आपको मिलने की पूरी संभावना है। आपको अपने किसी रुके हुए काम को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग किसी दूसरे के काम में ज्यादा ना पड़े, तो बेहतर रहेगा। आप लोगों से कम से कम मतलब रखें, क्योंकि आपके शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश मे लगे रहेंगे। आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर आप कहीं बाहर जा सकते हैं। आप किसी मित्र से काम को लेकर बातचीत करेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई पुरस्कार मिलने की संभावना है।

Check Also

आज का राशिफल: 12 सितम्बर 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सुख-सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। नौकरी में आपको …