Friday, September 20, 2024 at 3:00 AM

‘यागी’ के कमजोर होने के बावजूद यूपी में अच्छी बारिश, 20 से40 किलोमीटर की रफ्तार से चलीं हवाएं

लखनऊ: उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान यागी के कमजोर हो जाने के बावजूद उसके अवशेषों से विकसित कम दबाव क्षेत्र के असर से मंगलवार को यूपी के दक्षिणी व पूर्वी इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश देखने को मिली। इस नए विकसित वेदर सिस्टम का असर विंध्य क्षेत्र तक देखने को मिला।

प्रयागराज, वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, बांदा आदि में मंगलवार को अच्छी बारिश देखने को मिली। बदले हुए मौसम के बीच प्रदेश के दक्षिणी और पूर्वी इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। बुधवार को भी बुंदेलखंड व आगरा रीजन में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

राजधानी की बात करें तो सोमवार की देर रात से 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। मंगलवार को दिन में तेज हवा और धूप छांव के साथ ही रुक रुक कर हुई छिटपुट बूंदाबांदी की वजह से मौसम खुशनुमा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में मंगलवार की शाम से बुधवार तक रुक-रुक कर बूंदाबांदी के आसार हैं।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक चक्रवाती तूफान यागी के अवशेष के झारखंड में सक्रिय होने के बाद तेजी से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है जिससे दिल्ली, मध्य प्रदेश समेत कुछ राज्यों में बुधवार को भी अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में मंगलवार व बुधवार को मध्य प्रदेश से सटे दक्षिणी इलाकों सोनभद्र, चित्रकूट, मिर्जापुर, प्रयागराज आदि के साथ बुंदेलखंड व आगरा रीजन में अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …