Thursday, September 19, 2024 at 9:23 PM

बरेली में रातभर रिमझिम बरसे बादल, तीन दिन भारी बारिश के आसार

बरेली: बरेली में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से अनुकूल माहौल बनने पर बुधवार शाम झोंकेदार हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। रात में भी बारिश का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग से जारी बुलेटिन में बृहस्पतिवार को बारिश का यलो व अगले दो दिन ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सुबह बादल छाए हुए हैं। हवा भी चल रही है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञ अतुल कुमार के अनुसार मंगलवार रात ही बादलों का जमावड़ा होने लगा था। बुधवार की भोर में कुछ देर तक रिमझिम के बाद बादल आगे बढ़ गए। दोपहर में फिर घने बादल मंडराने लगे और रिमझिम शुरू हुई।

शाम पांच बजे हुई झमाझम बारिश
करीब 20 मिनट के बाद फिर बादल आगे बढ़े हल्की धूप निकली। शाम चार बजे सघन निम्न वायुदाब बना। काले घने बादल मंडराने लगे। करीब पांच बजे झोंकेदार हवा के साथ आधे घंटे तक तेज बारिश हुई। शाम छह बजे तक शहर में 26.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

फिर रात आठ बजे से तेज बारिश शुरू हुई। जो रुक-रुककर रात में भी जारी रही। अधिकतम पारा 32.1 डिग्री और न्यूनतम सामान्य स्तर पर 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग से जारी बुलेटिन में बृहस्पतिवार को बारिश का यलो और अगले दो दिन ऑरेंज अलर्ट दर्ज है। नमी का स्तर सौ फीसदी होने की बात कही है।

बारिश के बाद जलभराव, जूझते रहे राहगीर
बुधवार को शाम के समय हुई तेज बारिश ने एक बार फिर व्यवस्थाओं की कलई खोल दी।बारिश के बाद पुराने शहर के कई इलाकों में लोग घंटों गलियों में हुए जलभराव से जूझते रहे। कई रास्तों पर तो घुटनों तक पानी भर गया। यहां से गुजरने वाले लोग नगर निगम को कोसते नजर आए।

बरेली-पीलीभीत हाईवे पर गिरा पेड़, लगा जाम
आंधी व बारिश के दौरान बुधवार शाम साढ़े चार बजे सिल्वर लॉ कॉलेज बरकापुर के पास बरेली-पीलीभीत हाईवे पर पाकड़ का पेड़ गिर गया। इससे वहां जाम लग गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। ग्रामीणों ने पुलिस एवं वन विभाग को सूचना दी।

Check Also

जेपी नड्डा के जवाब से भड़की कांग्रेस, कहा- स्वघोषित परमात्मा के अवतार कुछ अलग होते हैं

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी नेताओं और मंत्रियों के …