Thursday, September 19, 2024 at 10:19 PM

मंदिर में पुजारी शिवमनाथ बनकर रह रहा था सनव्वर हुसैन, ऐसे खुली पोल, चौंक गए लोग

बिजनौर: शेरकोट क्षेत्र के गांव तिपरजोत में पुजारी बनकर रह रहे मुस्लिम व्यक्ति की पोल ग्रामीणों ने खोल दी। सनव्वर हुसैन मंदिर में पुजारी शिवमनाथ बनकर रह रहा था। जब लोगों ने उसकी आईडी देखी तो सब हैरत में पड़ गए।

गांव के प्रधान पति नत्थू सिंह, चमन सिंह, गोलू , रामौतार सिंह, बंटी, मेघराज सिंह आदि ने बताया कि उनके गांव में स्थित शिव मंदिर में पिछले छह माह से भगवा चोला पहनकर पुजारी शिवमनाथ रह रहा था। पिछले दिनों गांव के लोगों को उस पर शक हुआ, तो ग्रामीणों ने उससे आईडी दिखाने को कह दिया। पहले तो वह टालमटोल करता रहा, लेकिन ग्रामीणों ने सख्ती की तो आधार कार्ड पर उसका नाम सनव्वर हुसैन पुत्र अफसर अली लिखा था। यह देखकर ग्रामीण अचंभित रह गए। सूचना पर सोमवार देर शाम पुलिस गांव पहुंची और उसे पकड़ कर थाने ले गई।

नगीना समेत कई जगह के मंदिरों में रह चुका
अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी धर्म सिंह मार्छाल ने बताया कि अब तक जांच में आरोपी ने बताया है कि वह जिला रामपुर के थाना स्वार के गांव मसवासी का निवासी सन्नवर हुसैन पुत्र अफसर अली है। उसका कहना है कि साल 2018 में उसने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था। नगीना समेत कई स्थानों पर मंदिर में वह रह चुका है। छह माह से इस मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा था। उसके पास से जो आधार मिला है, उसें उसका नाम सनव्वर हुसैन, पिता का नाम अफसर अली, पता कुंडा, जिला उधमसिंह नगर उत्तराखंड लिखा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कहीं मजारों पर अरदास, तो कहीं मंदिरों में काम करने के फोटो
ग्रामीणों ने बताया कि पुजारी बने सनव्वर के पास से कई ऐसे फ़ोटो मिले हैं, जिसमें वह कभी मजार पर खड़ा अरदास कर रहा है। तो कहीं मंदिरों में भगवा चोला पहनकर काम करता नजर आ रहा है। आरोपी इससे पहले ग्राम नागरपुर खड़कसेन और नगीना क्षेत्र के कई मंदिरों में पुजारी बनकर रह चुका है।

मंदिरों में पुजारी के रूप में नहीं देंगे इजाजत: ग्रामीण
गांव के लोगों का कहना है कि आरोपी हिंदू बन कर रहे तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन इस तरह से मंदिरों में पुजारी के रूप में रहने की इजाजत नहीं देंगे।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …