Friday, September 20, 2024 at 3:00 AM

रोजगार मेले में युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र, सीएम के आगमन की तैयारियां तेज

मुरादाबाद:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 27 अगस्त को मुरादाबाद के आगमन की तैयारियों के लिए डीएम सहित अन्य अधिकारियों ने भैंसिया स्थित आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल का मुआयना किया। इसके बाद कॉलेज के अंदर ही हेलीपैड बनाने का निर्णय लिया गया।डीएम अनुज सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां की जा रही है। हेलीपैड बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए हैं। रोजगार मेले में मुख्यमंत्री तमाम युवाओं को नियुक्तिपत्र सौंपेगे। सुरक्षा के लिए पुलिस ने भी तैयारी शुरू कर दी है।

कौशल विकास मिशन के तहत सेवायोजन निदेशालय ने 80 कंपनियों को पंजीकृत किया है। इसमें करीब सौ कंपनियों के पंजीयन का लक्ष्य रखा गया है। ये कंपनियां, दिल्ली, नोएडा और उत्तराखंड की हैं। रोजगार मेला 27 अगस्त की सुबह नौ से शाम पांच बजे तक चलेगा।

मेले में 1500 रिक्तियों के लिए 25 हजार युवाओं के आने की संभावना है। इसमें आईटीआई और पॉलीटेक्निक के अभ्यर्थियों को भी आमंत्रित किया गया है। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए युवकों को कोड स्कैन कर पंजीयन कराना होगा। मुरादाबाद में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के आगमन को देखते हुए सभी विभाग तैयारी में जुट गए हैं।

आंबेडकर पार्क का होगा लोकार्पण
एमडीए उपाध्यक्ष शैलेष कुमार ने बताया कि आशियाना में आंबेडकर पार्क बनकर तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री के आने पर पार्क का लोकार्पण कराया जाएगा। इसी प्रकार लोकार्पण के लिए अन्य योजनाओं के बारे में विभागीय अधिकारियों से विचार विमर्श किया जा रहा है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री के आने पर कई योजनाओं का एमडीए की ओर से लोकार्पण कराया गया था।

Check Also

जेपी नड्डा के जवाब से भड़की कांग्रेस, कहा- स्वघोषित परमात्मा के अवतार कुछ अलग होते हैं

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी नेताओं और मंत्रियों के …