Friday, September 20, 2024 at 3:11 AM

जाति जनगणना और आरक्षण सीमा बढ़ाने पर कांग्रेस का जोर, आज मनाएंगे मंडल दिवस

लखनऊ:कांग्रेस पार्टी जाति जनगणना और आरक्षण की सीमा 50 फीसदी से अधिक करने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चला रही है। बुधवार को प्रदेश मुख्यालय में मंडल दिवस पर इस अभियान का समापन होगा और एक लाख हस्ताक्षर युक्त पत्र राष्ट्रपति को भेजा जाएगा।कांग्रेस के अल्पसंख्यक व पिछड़ा वर्ग और फिशरमैन विभाग संयुक्त रूप से 26 जुलाई से हस्ताक्षर अभियान चला रहा है। विभिन्न जिलों में चले अभियान के बाद बुधवार को प्रदेश मुख्यालय में मंडल दिवस और गोलमेज सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

पिछड़ा वर्ग विभाग के अध्यक्ष मनोज यादव ने बताया कि वर्ष 1990 में मंडल कमीशन की सिफारिशों के लागू होने की वर्षगांठ सात अगस्त है। इसलिए इसी दिन प्रदेशभर के कांग्रेस नेताओं को प्रदेश मुख्यालय बुलाया गया है। करीब एक लाख हस्ताक्षर युक्त पत्र राष्ट्रपति को भेजा जाएगा।

अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम एवं फिशरमैन कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र निषाद ने कहा कि राहुल गांधी के सामाजिक न्याय के एजेंडे को जन-जन तक पहुंचाने के लिए यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। जाति जनगणना कराने और आरक्षण पर से 50 प्रतिशत की पाबंदी हटाने की मांग का पूरे प्रदेश में समर्थन मिला है।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …