Thursday, September 19, 2024 at 9:23 PM

धर्मांतरण के आरोपी पादरी को कौन रहा फंडिंग? जांच के लिए एसएसपी ने गठित की कमेटी

बरेली: बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र में गरीब बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले में एसएसपी ने एक कमेटी गठित की है। कमेटी में इज्जतनगर पुलिस व सर्विलांस सेल के छह पुलिसकर्मी शामिल हैं। कमेटी जांच करेगी कि आरोपी पादरी के संपर्क में कौन-कौन लोग हैं और उसे फंडिंग कौन कर रहा है?

मंडल विहार निवासी गुलशन बहादुर ने इज्जतनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा था कि रविवार दोपहर (28 जुलाई) को वह किसी काम से परवाना नगर गए थे। वहां पता लगा कि मिशनरी से जुड़े कुछ लोग किराए पर कमरा लेकर रह रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि ये लोग बच्चों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं।

जब वह छोटी बिहार मोहल्ले में पहुंचे तो वहां कुछ लोग ईसाई धर्म संबंधी प्रार्थना कर रहे थे। इनमें कुछ बच्चे और महिलाएं शामिल थीं। पुलिस ने इस संबंध में आरोपी पादरी प्रेम जोनल समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसएसपी अनुराग आर्य ने एक कमेटी गठित की है। इस कमेटी में इज्जतनगर पुलिस के तीन व सर्विलांस सेल के तीन सदस्य होंगे।

सीडीआर से खुलेंगे राज
कमेटी यह जांच करेगी कि पादरी किन-किन लोगों के संपर्क में था। फोन पर उसकी किस-किस से बात होती थी। सभी की सीडीआर निकालकर उनके बारे में जांच पड़ताल की जाएगी। यह भी पता किया जाएगा पादरी अब तक कितने लोगों का धर्म परिवर्तन करा चुका है।

उसके इस मिशन में कौन-कौन लोग शामिल है। पुलिस पादरी के खातों की जांच कर यह भी पता लगाएगी की उसके पास रकम कहां से आ रही है। आशंका जताई जा रही है कि कमेटी की जांच के दौरान पुलिस धर्मांतरण के एक बड़े रैकेट तक पहुंची सकती है।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …