Friday, September 20, 2024 at 8:02 AM

70 किमी साइकिल चलाकर कांवड़ियों का हाल जानने निकले डीआईजी, ड्यूटी में लगे कर्मियों से जानी परेशानी

अमरोहा:  डीआईजी मुनिराज जी रविवार की सुबह साइकिल से हाईवे पर कांवड़ियों की सुरक्षा का जायजा लेने निकले। मुरादाबाद से ब्रजघाट तक 70 किलोमीटर साइकिल चलाई। जगह-जगह कांवड़ियों से बात की। वहीं ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से फीडबैक लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

डीआईजी के आने की जानकारी मिलते ही जनपद पुलिस सतर्क हो गई। करीब छह घंटे से अधिक समय तक डीआईजी साइकिल से हाईवे पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। उनके मुरादाबाद वापस लौट के बाद पुलिस कर्मियों ने रात की सांस ली।

29 जुलाई को कावड़ यात्रा का दूसरा सोमवार है। इसलिए शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, संभल और अमरोहा समेत कई जिलों के हजारों शिवभक्त बृजघाट से गंगा जल लेने पहुंच रहे हैं। हाईवे पर चलने वाले कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन बेहद सतर्क है।

मुजफ्फरनगर में कावड़ यात्रा पर आतंकी हमले को देखते हुए अमरोहा पुलिस भी अलर्ट हो गई है। यही वजह है कि डीआईजी मुनिराज जी रविवार की सुबह छह बजे अपने सहयोगियों के साथ साइकिल से हाईवे पर निकल पड़े और अमरोहा होते हुए तीर्थ नगरी ब्रजघाट तक पहुंचे।

इस दौरान हाईवे पर जगह-जगह डीआईजी ने कांवड़ियों से बातचीत की और उनका हाल जाना। इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से सुरक्षा का फीडबैक लिया। जैसे ही डीआईजी के आने की सूचना अमरोहा पुलिस को हुई तो सभी अचंभित रह गए।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …