Thursday, May 9, 2024 at 1:53 AM

IND vs NZ: टी20 सीरीज में राह मुश्किल, टीम इंडिया के सामने करो या मरो की स्थिति

रांची टी20 में मिली हार से टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राह मुश्किल हो गई है. दोनों टीमों के बीच लखनऊ में दूसरा टी20 खेला जाएगा. न्यूजीलैंड से ज्यादा टीम इंडिया पर होगा.

एक हार से भारत को 3 बड़े नुकसान हो सकते हैं. पहला उसके हाथ से टी20 सीरीज फिसल जाएगी. यह इस साल में भारत की पहली सीरीज हार होगी. भारत को लखनऊ में ज्यादा होशियार रहना होगा.

टीम इंडिया फिलहाल, टी20 रैंकिंग में नंबर-1 पर है. लेकिन, दूसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड से भारत सिर्फ एक रेटिंग प्वाइंट आगे है. भारत के 267 और इंग्लैंड के 266अंक हैं. भारत अगर लखनऊ टी20 जीत लेता है.

भारत अगर दूसरा टी20 भी हार जाता है तो न्यूजीलैंड सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले लेगा. इस हार के बाद भारत और इंग्लैंड के एक-एक बराबर 266 रेटिंग प्वाइंट्स हो जाएंगे. अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टी20 में भारत हार गया तो फिर इंग्लैंड टी20 में नंबर-1 बन जाएगा.

उस सूरत में इंग्लैंड 266 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ जाएगा और भारत 265 अंक के साथ दूसरे स्थान पर लुढ़क जाएगा. साथ ही वो 2023 में पहली सीरीज भी गंवा बैठेगा.

हार्दिक पंड्या के लिए भी यह अहम होगा. क्योंकि उनकी कप्तानी में भारत पहली बार टी20 सीरीज गंवाएगा. इससे पहले, हार्दिक ने अपनी कप्तानी में श्रीलंका, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीती है.

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब …