Thursday, May 2, 2024 at 3:42 PM

बढ़ती उम्र में तनाव की वजह से हो रही हैं झुर्रियां तो इन बातों रखें ख़ास ध्यान

उम्र जब बढ़ती है तो त्वचा में होने वाले परिवर्तनों को पूरी तरह रोकना अपने बस में कहां होता है। लेकिन समय से पहले चेहरे पर झुर्रियां या उम्र के हिसाब से बहुत अधिक झुर्रियां सिर्फ उम्र बढ़ने की ही निशानी नहीं है बल्कि प्रदूषण, तनाव और जीवनशैली की समस्याओं का भी परिणाम हो सकती हैं। ऐसे में अगर त्वचा का खास ध्यान रखा जाए तो उम्र बढ़ने के साथ-साथ झुर्रियों से दूरी बरती जा सकती है।

अगर आपकी त्वचा उम्र की वजह से बेजान-सी दिख रही है, तो आप उचित फेशियल से अपनी त्वचा को सुंदर बना सकते हैं। कोलाजन एक संरचनात्मक प्रोटीन है, जो त्वचा के लचीलेपन को बनाए रखता है, लेकिन जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, कोलाजन की मात्रा कम हो जाती है, जिससे स्किन सैगी नजर आने लगती है।

ऐसे में बढ़ती उम्र को थामने के लिए यह फेशियल एक कामयाब ट्रीटमेंट है। इन तीन आर का मकसद स्किन को रीहाइड्रेट, रीजेनेरेट और रीजुवनेट करना होता है। इस फेशियल में शामिल प्रोडक्ट्स त्वचा के भीतर कोलाजन बनने की प्रक्रिया को बढ़ाता है, जो त्वचा को एजिंग की समस्या से बचाता है।

अंत में एक खास प्रकार का मास्क लगाया जाता है, जिसे हम यंग स्किन मास्क कहते हैं। इस मास्क के अंदर 95 प्रतिशत कोलाजन होता है। इस मास्क को लगाने से त्वचा को आवश्यक खुराक मिलती है। साथ ही त्वचा रीहाइड्रेट भी होती है।

Check Also

अनिद्रा की समस्या वालों में अक्सर देखी जाती है ‘मेलाटोनिन’ की कमी, जानिए कैसे करें इसमें सुधार

नींद न आना, रात के समय बार-बार नींद टूट जाने की स्थिति को सेहत के …