Saturday, October 19, 2024 at 7:46 AM

इस होली अपनी स्किन से पक्के रंगों को हटाने के लिए घरेलू फेस पैक का करें इस्तेमाल

दोस्तों और परिवारीजनों के साथ रंगों की होली  खेलने का मजा ही कुछ और होता है. गानों पर थिरकते हुए, रंगों से मस्ती करते हुए का पर्व  मनाने से मन से सारे गिले शिकवे निकल जाते हैं और आपस में प्यार बढ़ जाता है.

लेकिन होली की ये मस्ती बाद में महंगी पड़ती है क्योंकि आजकल ज्यादातर लोग पक्के रंगों से होली खेलना पसंद करते हैं और पक्के रंग अगर एक बार स्किन पर चढ़ जाएं तो इन्हें हटाना मुश्किल हो जाता है. इसके कारण हमारी स्किन  भी काफी ड्राई हो जाती है.. ये आपकी ड्राईनेस को दूर करने के साथ आपकी स्किन को निखारने का भी काम करेंगे.

केले का पैक

कई बार रंग के साइड इफेक्ट्स के चलते चेहरे की रौनक ही गायब हो जाती है. ऐसे में आप केले का पैक इस्तेमाल करें. ये स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ रंग को निखारेगा. इसे बनाने के लिए एक केले को मैश करें और इसमें एक चम्मच नारियल तेल मिलाएं. इसके बाद इस पैक को चेहरे पर लगाएं और कुछ देर लगा रहने दें. इसके बाद गर्दन से लेकर चेहरे की मसाज करें. सूखने के बाद गुनगुने पानी से धोएं.

संतरे के छिलके का पैक

संतरे का छिलका स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इसका पैक बनाने के लिए आप संतरे के छिलकों को सुखाकर उसका पाउडर बनाकर रख लें. इस पाउडर में शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. कुछ देर बाद चेहरे को पानी से धो लें. इससे आपके चेहरे की ड्राईनेस दूर होगी और स्किन पर ग्लो आएगा.

 

Check Also

दुर्गा पूजा में बंगाली बाला की तरह होना है तैयार तो इन चीजों का करें इस्तेमाल

दुर्गा पूजा का इंतजार लोग सालभर करते हैं। अब तो पश्चिम बंगाल के साथ-साथ पूरे …