Monday, July 15, 2024 at 11:57 PM

लोकसभा चुनाव में गईं बरेली रीजन की 362 रोडवेज बसें, भटक रहे यात्री

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए बरेली रीजन की 200 और रोडवेज बसें बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों को लेकर रवाना हो गईं। चुनाव में रीजन की कुल 362 बसों को लगाया गया है। इस वजह से दिल्ली, लखनऊ सहित लोकल रूटों पर यात्रियों को परेशानी हो रही है। बसों के फेरे बढ़ाकर रोडवेज इसकी भरपाई का प्रयास कर रहा है। लोकल रूटों पर डग्गामार भी सक्रिय हो गए हैं।

रीजन के बरेली, रुहेलखंड, पीलीभीत और बदायूं डिपो के बेड़े में 680 सामान्य बसें हैं। इनमें से 362 बसों को लोकसभा चुनाव में लगाया गया है। इस वजह से बरेली-दिल्ली और बरेली-लखनऊ रूटों पर बसों की कमी हो गई है। फर्रुखादाद, पीलीभीत, टनकपुर, रामपुर, मुरादाबाद रूटों पर भी समस्या उत्पन्न हो गई है।

बृहस्पतिवार दोपहर बसों की कमी के कारण कई रूटों के यात्री बसों का इंतजार करते नजर आए। लोकसभा चुनाव के कारण प्रदेश के अन्य रीजन व दूसरे प्रदेशों से यहां आाने वाली बसों की संख्या भी घट गई है। सहालग या फिर त्योहारी सीजन न होने के कारण इन दिनों यात्री भी कम निकल रहे हैं। इसलिए ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है। सेवा प्रबंधक धनजी राम ने बताया कि बसों के चुनाव ड्यूटी में जाने से फिलहाल कुछ ही रूटों पर असर पड़ा है। वहां बसों के फेरों को बढ़ा दिया गया है। बाकी सभी बसें ऑन रोड हैं।

Check Also

आरक्षण के मुद्दे को और धार देगी कांग्रेस, अगस्त से शुरू होगा आंदोलन, भर्तियों के जुटाए जा रहे सुबूत

लखनऊ:  कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे को निरंतर धार देगी। इसके लिए पार्टी शैक्षिक एवं चिकित्सा …