Friday, April 19, 2024 at 3:04 PM

लंबे घने और सिल्की बालों के लिए आप भी आजमा सकती हैं कुछ सिंपल ब्यूटी हैक्स

हमारे चेहरे की खूबसूरती हमारे बालों पर निर्भर करती है। हर किसी की चाहत सिल्की और साइनी बाल की होती है। यदि आप भी अपने बालों को सिल्की और साइनी बनाना चाहते हैं, तो इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

 

लेकिन हमारी कुछ गलतियां सारी मेहनत पर पानी फेर देती हैं। गर्म या ठंडे किस पानी से धोती हैं आप बाल? अब आप सोच रही होंगी कि पानी से बालों की समस्या का क्या संबंध है? तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि यदि आप उन लोगों में शामिल हैं, जो अच्छे-खासे गर्म पानी से बाल धोना बहुत पसंद करते हैं तो आपके बालों को इससे बहुत ज्यादा नुकसान होता है। आइए जानते हैं इसके बारे में….

– ज्यादा गर्म पानी से बाल धोने पर यह सिर की त्वचा के पोर्स को खोल देता है और गंदगी को हटा देता है, जो स्‍कैल्‍प पर जमा हो गए होंगे। लेकिन इसके साथ ही यह बालों की प्राकृतिक नमी को भी छीन लेता है।

– यदि आप ठंडे पानी से बाल नहीं धो सकतीं तो आप गुनगुने पानी का उपयोग कर सकती हैं। लेकिन ऐसा करने से भी बालों की गुणवत्ता में कमी आती है और बालों का नेचुरल ऑइल सूख जाता है।

– बालों को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का ही उपयोग करना अच्छा होता है। ऐसा करने से न ही बालों का नेचुरल ऑइल खत्म होता है और न ही बालों के झड़ने जैसी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है।

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय …