Wednesday, May 8, 2024 at 1:02 AM

चार मार्च से शुरू होगा डब्ल्यूपीएल 2023, सिर्फ ये पांच टीमें लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा

आईपीएल 2023 को लेकर फैंस उत्सुक हैं ही, जो 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले इस बार बीसीसीआई की ओर से महिला आईपीएल का भी आयोजन किया जा रहा है।

हालांकि इससे पहले भी महिला टी20 चैलेंज के नाम से बीसीसीआई एक टूर्नामेंट कराता था, लेकिन अब आधिकारिक तौर पर महिला आईपीएल शुरू हो रहा है, जिसका नाम डब्ल्यूपीएल रखा गया है।

अब टीमें तैयार हैं और बीसीसीआई ने शेड्यूल का ऐलान भी कर ही दिया है। आने वाले महीने की चार तारीख से इसका आगाज होने जा रहा है। यानी ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और उल्टी गिनती भी शुरू हो चुकी है।

डब्ल्यूपीएल 2023 में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनके नाम मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जाएंट्स, यूपी वारियर्स हैं। यानी आईपीएल जैसे ही नाम हैं, केवल गुजरात और यूपी की टीम का नाम अलग है।

चार मार्च से शुरू होकर हमें 26 मार्च को पता चल जाएगा कि डब्ल्यूपीएल की पहली चैंपियन टीम कौन सी है,  लीग चरण के बाद जो टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहेगी, वो सीधे फाइनल में एंट्री कर जाएगी, वहीं जो दो टीमें नंबर दो और तीन पर रहेंगी, उनके बीच होगा एलिमिनेटर, यानी आईपीएल की तरह क्वालीफायर इसमें नहीं होगा।

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब …