Monday, May 20, 2024 at 10:06 PM

नवमी की पूजा में पहनकर बैठें ऐसी साड़ी, सादगी भरा दिखेगा लुक

चैत्र नवरात्रि का इंतजार लोग सालभर बड़ी ही बेसब्री केे साथ करते हैं। नवरात्रि के ये नौ दिन माता रानी के खास दिन होते हैं, ऐसे में हर कोई इन नौ दिनों में माता रानी की सच्चे मन से पूजा करता है। लोग मां दुर्गा की पूजा करके उन्हें प्रसन्न करने में लग जाते हैं। इन नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है। लोग उनके सभी स्वरूपों के प्रिय रंग और प्रिय भोग का खास ध्यान रखते हैं।

नवरात्रि के नौ दिन माता रानी की पूजा करने के बाद नवमी की पूजा की जाती है। नवमी की पूजा के लिए लोग पहले से तैयारी करके रखती हैं। पूजा के वक्त महिलाएं खासतौर पर सजती-संवरती भी हैं, क्योंकि मां दुर्गा की पूजा हमेशा अच्छे से तैयार होकर करनी चाहिए। अगर आप भी अपने घर नवमी की पूजा करा रही हैं, तो पूजा में खूबसूरत सी साड़ी जरूर पहनें। हम इस लेख में आपको साड़ी के कुछ विकल्प भी दिखाने जा रहे हैं।

रानी मुखर्जी के लुक से लें टिप्स

अगर आप पूजा के वक्त ऐसी लाल और गोल्डन सिल्क की साड़ी पहनेंगी, तो आपका लुक बेहद ही खूबसूरत दिखेगा। अपने लुक को पूरा करने के लिए इस लुक के साथ टैम्पल ज्वेलरी जरूर पहनें। ये देखने में खूबसूरत लगेगी।

लुक को दें सिल्वर टच

अगर कुछ अलग और हल्के रंग का पहनने का सोच रहीं हैं, तो इस तरह की साड़ी पहनकर उसके साथ सिल्वर ब्लाउज कैरी करें। अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए आप बालों में स्लीक स्टाइल का जूड़ा बना सकती हैं।

माधुरी का ये लुक है परफेक्ट

पीला रंग हर पूजा के लिए काफी शुभ माना जाता है। ऐसे में आप नवमी की पूजा में इस तरह की पीली और गोल्डन साड़ी पहनकर बैठ सकती हैं। अगर इसके साथ आप हैवी ब्लाउज कैरी कर रहीं हैं, तो गले में कुछ न पहनें।

डबल शेड की साड़ी है खूबसूरत

इस तरह की साड़ी महिलाओं पर वैसे भी खूबसूरत लगती है। ऐसे में अगर आप चाहें तो इस तरह की साड़ी पहनकर भी पूजा में शामिल हो सकती हैं। इसके साथ हाथों में मैचिंग की चूड़ी जरूर पहनें।

काजोल से लें टिप्स

काजोल के पास साड़ियों का बेहद ही खूबसूरत कलेक्शन है, ऐसे में आप नवमी पूजा के लिए उनसे टिप्स ले सकती हैं। इस तरह की साड़ी के साथ अपने मेकअप को आप डार्क कर सकती हैं।

गुलाबी साड़ी पहनें

इस तरह की हल्के बॉर्डर वाली गुलाबी साड़ी देखने में काफी खूबसूरत लगती है। इसके साथ मेसी बन बनाकर आप अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

Check Also

इन पांच बड़ी मुसीबतों से जूझ रहे हैं यात्री, न करें भूलकर ये गलतियां और ऐसे जाएं केदारनाथ धाम

उत्तराखंड में स्थित चारधाम के कपाट खुलने के बाद मंदिरों में भक्तों का सैलाब आ …