Friday, March 29, 2024 at 12:06 PM

बिना धोए नए कपडे पहनने से बढ़ जाता है एलर्जी का खतरा

त्योहारों का सीजन शुरु हो चुका है, जिसको देखते हुए बहुत से लोगों ने अभी से New clothes नए कपड़ों की शॉपिंग करनी शुरू कर दी है। लेकिन बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो इन नए कपड़ों को बिना धुले ही पहन लेते हैं। ऐसे में हम आपको बता रहें कि अगर आप भी नए कपड़ों को बिना धोए पहन लेते हैं, तो ऐसा करने से आपकी स्किन इफेक्‍ट हो सकती है।

नए कपड़ों को हमसे पहले भी कई लोग पहन कर ट्राई करते हैं। यदि किसी व्यक्ति को स्किन से संबंधित कोई समस्या होगी, तो उसका इंफेक्शन आपको भी हो सकता है।

अक्‍सर लोग कपड़े खरीदने के ल‍िए बाहर से आते है जिसकी वजह से वो धूल, प्रदूषण, पसीने की वजह से बैक्‍टीर‍िया के सम्‍पर्क में आते है। लोग ऐसे ही कपड़ों को ट्राय कर लेते है जिस वजह से बैक्‍टीरिया कपड़ों में ही रह जाते हैं।

आपको नहीं मालूम होता है कि आपसे पहले किस ने मॉल में या ट्रायल रुम में कपड़ों को ट्राय किया है। हो सकता हो कि आप जिस कपड़ें को ट्राय कर रहें हो, आपसे पहले जिसने उसे ट्राय किया हो उसे कोई स्किन डिजीज हो।

जब आप उन्हीं कपड़ों को ट्राई करते हैं, तो उसके पसीने या इंफेक्‍शन के जर्म आपकी त्वचा पर आ जाते हैं। इससे आपको स्किन इंफेक्शन का शिकार होना पड़ता है।

 

Check Also

कपड़ों पर लग जाए होली का रंग तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, आसानी से दाग होंगे साफ

इस वर्ष होली 25 मार्च 2024 को मनाई जा रही है। होली रंगों का पर्व …