Monday, June 24, 2024 at 7:44 AM

इस तारीख से होगी हावड़ा से पुरी तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी ?

देश में एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो हावड़ा से पुरी तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत 15 मई से हो सकती है।

इस ट्रेन को भी पीएम मोदी हरी झंडी दिखा सकते हैं। हावड़ा से पुरी वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल रन भी हाल ही में हुआ था। जब यह ट्रेन चल जाएगी तब ओडिशा के लिए पहली और पश्चिम बंगाल के लिए दूसरी वंदे भारत होगी।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा से लेकर ओडिशा के पुरी तक ट्रेन लगभग 500 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी। इससे न सिर्फ यात्रियों को समय कम लगेगा, बल्कि उन्हें कम रुपये में हवाई जहाज जैसी सुविधाएं भी प्राप्त हो सकेंगी। साढ़े पांच घंटे में वंदे भारत पुरी से हावड़ा तक का सफर तय कर लेगी। इस रूट पर अभी तक जो सबसे तेज गति से ट्रेन चलती है, उसका नाम शताब्दी एक्सप्रेस है।

जी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस ट्रेन के रूट की बात करें तो माना जा रहा है कि नौ स्टेशनों पर यह रुकेगी। इसमें हावड़ा, खुर्दा रोड जंक्शन, भुवनेश्वर, कटक, जजपुर रोड, भद्रक, बालासोर, हल्दिया और पुरी होगा। पुरी से यह ट्रेन दोपहर दो बजे चलेगी और फिर शाम साढ़े सात बजे तक हावड़ा वापस आ सकती है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …