Thursday, March 28, 2024 at 9:57 PM

75वें राष्ट्रीय स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर जवाहर लाल नेहरू का डाक टिकट जारी करेगा ये देश

र्थिक संकट के बीच श्रीलंका इस साल 4 फरवरी को देश का 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। इस मौके पर उसने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के चित्र वाला एक स्मारक डाक टिकट जारी करने का फैसला किया है।

सरकार ने अगले 25 वर्षों में नए सुधारवादी कार्यक्रम के साथ 75वें राष्ट्रीय स्वतंत्रता दिवस को गर्व के साथ मनाने का फैसला किया है। विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘नमो नमो मठ-एक सदी की ओर कदम’ थीम के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में सरकार आने वाले पच्चीस वर्षों के लिए अपने नए सुधारवादी नीति की घोषणा करेगी।

देश की आजादी का मुख्य समारोह 4 फरवरी को राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने के संरक्षण में गल्ले फेस ग्रीन में सुबह साढ़े आठ बजे आयोजित किया जाएगा। बौद्ध धार्मिक संस्कार 2 फरवरी की शाम को श्री दलदा मालीगावा में किया जाएगा, उसी रात नौ बजे विक्टोरिया डैम पर धम्म प्रवचन शुरू होगा। तीन फरवरी को दान-दक्षिणा का आयोजन किया गया है।

जाफना सांस्कृतिक केंद्र 11 फरवरी की सुबह राष्ट्रपति के संरक्षण में खोला जाएगा, और सांस्कृतिक जुलूस जाफना सांस्कृतिक केंद्र के सामने शुरू होगा और जाफना की सड़कों से होते हुए जाफना किले (पुराना बस स्टेशन स्थल) के पास समाप्त होगा।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …