Thursday, April 25, 2024 at 12:41 AM

Vitamin e से भरपूर ये चीजें आपको दिलाएंगी झुर्रियों से हमेशा के लिए छुटकारा

ढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां और आंखों के नीचे काले घेरे आना तो सामान्य है लेकिन जब ये कम उम्र में ही नजर आने लगे तो फिर चिंता होती है. इससे चेहरे का नूर गायब हो जाता है.

ऐसे में आप अपनी स्किन केयर रूटीन में विटामिन ई कैप्सूल  शामिल कर लीजिए. इसे बस आपको रात में चेहरे पर लगाकर सो जाना है फिर सुबह में साफ पानी से चेहरे को साफ कर लेना है. तो चलिए जानते हैं इसको अप्लाई करने से चेहरे को क्या-क्या लाभ मिलते हैं, ताकि आप भी दमकती हुई स्किन पा सकें।

इनमें नींद पूरी ना लेना, तनाव में रहना और शरीर में पोषण की कमी होना भी शामिल है। हालांकि कुछ साल पहले तक झुर्रियां बढ़ती उम्र की पहचान हुआ करती थीं। लेकिन बदलती लाइफस्टाइल के बीच 30 से 35 साल के लोगों में भी झुर्रियों की समस्या होने लगी है।

यह आपके चेहरे पर ओवर नाइट फेस मास्क की तरह काम करेगा। बादाम के तेल में भी विटमिन-ई प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इसके अलावा कई दूसरे माइक्रो न्यूट्रिऐंट्स से भी यह तेल भरपूर होता है।

बादाम का तेल रात को लगाकर सोने पर आप अगले दिन ही सुबह में अपने चेहरे पर इसका असर देख सकती हैं।  नियमित उपयोग से त्वचा में कसावट आती है, रोम छिद्र छोटे होते हैं और त्वचा से झुर्रियां पूरी तरह गायब हो जाती है।

Check Also

शरीर में कहीं इन जरूरी पोषक तत्वों की कमी तो नहीं? ऐसे कर सकते हैं आसानी से पहचान

शरीर के बेहतर पोषण, अच्छी सेहत और बीमारियों से बचाव के लिए स्वस्थ और पौष्टिक …