Tuesday, April 23, 2024 at 12:03 PM

Congress Protest: महंगाई के खिलाफ विपक्ष ने किया विरोध प्रदर्शन, महिला सांसद ने ‘बाहुबली’ स्टाइल में उठाया सिलेंडर

मानसून सत्र के तीसरे दिन आज लोकसभा व राज्यसभा के साझा विपक्षी सदस्य संसद परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन कर रहे हैं।महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को घेर रही है. इस दौरान एक महिला सांसद तो गैस सिलेंडर लेकर विरोध प्रदर्शन करती नजर आईं.

 महंगाई और कई जरूरी खाने-पीने की चीजों को जीएसटी के दायरे में लाए जाने के विरोध में इन सांसदों ने सरकार पर हमला बोला. इन लोगों ने एक बैनर भी ले रखा था जिस पर गैस सिलेंडर की तस्वीर थी और लिखा था, ‘दाम बढ़ने से आम नागरिकों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है, वे कैसे जीवन यापन करेंगे?’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर  कहा कि सरकार संसद में महंगाई पर चर्चा से भाग रही है। प्रियंका ने तंज करते हुए सवाल किया कि क्या महंगाई पर चर्चा ‘असंसदीय’ है? कांग्रेस ने कहा कि कुछ आवश्यक वस्तुओं पर कर बढ़ाना सरकार का ‘क्रूर’ कदम है, क्योंकि इससे मुद्रास्फीति में और वृद्धि होगी।

विपक्ष देश में बढ़ती महंगाई और जीएसटी दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ लामबंद होकर सरकार को घेर रहा है। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी के अन्य नेताओं ने राकांपा, द्रमुक व वामदलों के सदस्यों के साथ मिलकर जमकर नारेबाजी की।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …