Monday, April 22, 2024 at 6:00 PM

TDP नेता पुल्ला राव के बेटे को आंध्र पुलिस ने किया गिरफ्तार, धोखाधड़ी और जीएसटी चोरी के आरोप

फर्जी कंपनियों, फर्जी बिल और अन्य अवैध तरीकों का इस्तेमाल करके राज्य सरकार को करोड़ों रुपये का चुना लगाने के आरोप में एक निजी कंपनी के पूर्व निदेशक और वरिष्ठ टीडीपी नेता के बेटे को आंध्र प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी तेलुगु देशम पार्टी के वरिष्ठ नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री पी पुल्ला राव के बेटे हैं और उनकी गिरफ्तारी ने दक्षिणी राज्य में राजनीतिक रंग ले लिया है।

फर्जीवाड़े के लगाए गए गंभीर आरोप
पुलिस अधिकारी ने कहा कि विजयवाड़ा पुलिस कमिश्नरेट के तहत माचावरम पुलिस ने 29 फरवरी को अवेक्सा के पूर्व निदेशक पी सारथ को अनुबंधों के माध्यम से राज्य सरकार से लाभ कमाने के आरोप में गिरफ्तार किया। विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त कांथी रतन टाटा ने कहा, एवेक्सा कंपनी के पूर्व निदेशक पी सारथ को मुख्य भूमिका निभाने और इन अवैध लेनदेन के माध्यम से सबसे अधिक राशि निकालने के लिए 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया है और अदालत में पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि अदालत ने सारथ को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

एपीएसडीआरआई ने दर्ज कराई शिकायत
25 फरवरी को आंध्र प्रदेश राज्य राजस्व खुफिया निदेशालय (एपीएसडीआरआई) ने मचावरम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि एवेक्सा कॉर्पोरेशन प्राइवेट लिमिटेड ने धोखाधड़ी वाले लेनदेन का सहारा लिया और गलत तरीके से सरकारी भुगतानों को अपने खाते में डाला। एपीएसडीआरआई की शिकायत के मुताबिक, पुलिस आयुक्त ने कहा कि एवेक्सा ने जीएसटी भुगतान के लिए जाली चालान बनाए और इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) प्राप्त किए।

Check Also

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की सियासी जंग के बीच भारत की इस देश के चुनाव पर भी पैनी नजर, जानिए वजह

नई दिल्ली: भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार …