Friday, March 29, 2024 at 7:21 PM

T20 Live: टीम इंडिया की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

हिला एशिया कप में भारत का मुकाबला मंगलवार (चार सितंबर) को यूएई से हो रहा है। इस मैच में सलामी बल्लेबाज सबिनेनी मेघना ने शीर्ष क्रम में मिले मौके का पूरा फायदा उठाते हुए अपने करियर का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जड़ा.

उप कप्तान स्मृति मंधाना की जगह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरी मेघना ने 53 गेंदों पर 69 रन बनाए जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है. इससे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.भारत ने इस मैच में अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया। स्मृति मंधाना इस मैच में ओपनिंग नहीं की। ऋचा घोष के साथ एस. मेघना क्रीज पर उतरीं। टीम का यह प्रयोग असफल साबित हुआ। ऋचा कुछ खास नहीं कर सकीं।

दूसरी ओर, संयुक्त अरब अमीरात की महिला टीम प्रतियोगिता में संघर्ष कर रही हैं. श्रीलंका महिला टीम के खिलाफ 11 रन से हार के साथ वे अच्छी शुरुआत नहीं कर पाईं. हालांकि, यूएई की गेंदबाजों ने अच्छा काम किया.इस मुकाबले में नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर नहीं खेल रही हैं। उनके स्थान पर स्मृति मंधाना को कमान सौंपी गई है। टीम इंडिया की नजर इस टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक पर है। श्रीलंका ने केवल 109 रन बनाए. माहिका गौर और वैष्णव महेश ने तीन-तीन विकेट लिए.

Check Also

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः पर्थ टेस्ट से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली पांच मैचों की …