Sunday, June 23, 2024 at 4:10 PM

वट सावित्री व्रत की पूजा के समय ऐसी लाल साड़ी पहनकर दिखाएं अपना खूबसूरत अंदाज

हर सुहागिन महिला के लिए वट सावित्री व्रत का दिन काफी अहम होता है। इस दिन वो अपने सुहाग की लंबी उम्र की कामना करते हुए व्रत रखती हैं और पूजा-अर्चना करती हैं। ये दिन सुहाग का होता है, ऐसे में हर महिला इस दिन पूजा के वक्त खूब सजती और संवरती है।

मान्यता है कि वट सावित्री की पूजा के लिए हर सुहागिन महिला को 16 श्रृंगार करना चाहिए। इस साल वट सावित्री का ये व्रत 6 जून को रखा जाएगा, जिसकी तैयारी महिलाओं ने पूरी कर ली है। सुहागिन महिलाओं के लिए लाल रंग का काफी महत्व होता है, इसी वजह से महिलाएं पूजा के वक्त लाल साड़ी और लाल रंग की ही चूड़ी पहनती हैं। अगर आप वट सावित्री व्रत के दिन अपना खूबसूरत अंदाज दिखाना चाहती हैं तो ये लेख आपके लिए है। हम इस लेख में आपको लाल रंग की साड़ी का लेटेस्ट कलेक्शन दिखाएंगे, ताकि आप भी वट सावित्री की पूजा में वैसी ही साड़ी कैरी कर सकें।

सिल्क साड़ी

ज्यादातर महिलाएं पूजा के वक्त ऐसी ही लाल साड़ी पहनना पसंद करती हैं। गोल्डन और लाल रंग की ऐसी साड़ी देखने में खूबसूरत लगती है। इसके साथ आप चाहें तो गोल्ड ज्वेलरी भी कैरी कर सकती हैं। सिल्क की साड़ी के साथ गोल्ड ज्वेलरी कमाल की लगती है।

शिफॉन साड़ी

गर्मी का मौसम है। ऐसे में आप चाहें तो इस मौसम में इस तरह की लाल शिफॉन की साड़ी कैरी करें। शिफॉन की साड़ी देखने में बेहद खूबसूरत लगती है। इसे आप बाद में भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। इसके साथ चाहें तो स्लीवलेस ब्लाउज कैरी करके अपने लुक को पूरा करें।

प्लीटेड साड़ी

इस तरह की प्लीटेड साड़ी काफी हल्की होती है। ऐसे में आप इसे गर्मी के मौसम में आराम से कैरी कर सकते हैं। इसके साथ तमन्ना भाटिया के जैसा ही हॉल्टर नेक का ब्लाउज पहनें, तो इसका लुक बेहद खूबसूरत लगेगा।

रफल साड़ी

अगर कुछ अलग डिजाइन की साड़ी पहनने का सोच रही हैं तो ऐसी लाल रफल साड़ी आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। इस तरह की साड़ी आपको खूबसूरत लुक देने का काम करती है। इस लुक को पूरा करने के लिए अपने बालों को खुला रखें और साथ में अपने मेकअप का भी ख्याल रखें।

हैवी बॉर्डर वाली साड़ी

शिफॉन की साड़ी में लगा इस तरह का हैवी बॉर्डर आपके लुक में चार चांद लगाने का काम करेगा। आप चाहें तो इस साड़ी के साथ ग्लैमरस ब्लाउज कैरी कर सकती हैंं, ताकि आपका अंदाज अलग और खूबसूरत दिखे।

Check Also

गर्मी में चेहरे को चमकाएगा दूध, इन 4 तरीकों से कर सकते हैं इसका इस्तेमाल

गर्मी के मौसम में त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। अगर इस मौसम में …