Saturday, April 27, 2024 at 2:22 AM

सप्ताह के आखरी कारोबारी दिन शेयर मार्किट में दिखी उथल पुथल, देखें आज का हाल

शेयर मार्केट  में लंबे समय से अस्थिरता जारी है. बाजार में जारी उथल-पुथल के बीच भी कुछ शेयर निवेशकों को शानदार रिटर्न दे रहे हैं. हर्षा इंजीनियर्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन 14 सितंबर को खुला था।

अपने बिडिंग प्रोसस के अंतिम दिन 16 सितंबर तक कंपनी के आईपीओ को 74.70 गुना तक ओवरसब्सक्राइब कर लिया गया था। बाजार में इसके शेयरों की लिस्ट 26 सितंबर को होनी है।इक्विटी मार्केट के जानकार हर्षा इंजीनियर्स की लिस्टिंग को बहुत सकारात्मक नजरिए से देख रहे हैं।

हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ में निवेशकों ने बढ़िया दिलचस्पी दिखाई थी। बाजार के जानकारों का मानना है कि कंपनी के शेयर इक्विटी मार्केट में 480 रुपये से 550 रुपये की कीमत पर लिस्ट हो सकते हैं।

एरिस्का इन्वेस्टमेंट फंड ने फिल्टेक्स फैशन में हिस्सेदारी खरीदी है। मॉरीशस स्थित इस कंपनी ने फिल्टेक्स फैशन के 7 लाख शेयरों को 64.2 लाख रुपये में अपने नाम किया है। इस खबर के बाद शुक्रवार को स्टॉक में 5 फीसदी तक की तेजी आई.

यह 52 वीक के हाई लेवल 9.66 रुपये तक पर पहुंच गया। कारोबार के अंत में शेयर का भाव 9.62 रुपये था, जो एक दिन पहले के मुकाबले 4.91% की तेजी को दिखाता है।अगर ऐसा होता तो निवेशकों को आईपीओ प्राइस प्राइस बैंड के ऊपरी छोड़ पर निवेशकों को 45 से 51 प्रतिशत का प्रमियम हासिल हो जाएगा।

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार …