Saturday, February 4, 2023 at 5:31 PM

सेबी ने इन दो कंपनियों के IPO के आवेदन को दिखाई हरी झंडी, ऐसे मिलेगा कमाई का मौका

अगर आप निवेश इंतजार कर रहे हैं तो आपकी अच्छी कमाई के लिए दो कम्पनियों का आईपीओं आने वाला है.  पैसा निवेश करके आप अच्छी रिटर्न हासिल कर सकते हैं.

क्योंकि मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने दो कंपनियों के IPO के आवेदन को मंजूरी दे दी है. इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी एवलॉन टेक्नोलॉजीज और निर्माण कंपनी उदयशिवकुमार इन्फ्रा शामिल हैं.

मार्केट रेगुलेटर सेबी ने बताया कि इन दो कंपनियों ने पिछले साल अगस्त और सितंबर के दौरान उसके पास IPO डॉक्युमेंट्स जमा कराए थे. सेबी ने 16 जनवरी को दोनों कंपनियों के लिए निष्कर्ष जारी किए.

दस्तावेजों के अनुसार, एवलॉन टेक्नोलॉजीज के IPO में 400 करोड़ रुपए तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा प्रोमोटर्स और मौजूदा शेयरहोल्डर्स द्वारा 625 करोड़ रुपए तक की बिक्री की पेशकश (OFS) लाई जाएगी.

आईपीओ के जरिए मिली राशि का कंपनी अपने कर्ज के निपटारे के लिए करेगी. इसके साथ ही कंपनी अपने वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के साथ ही वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को भी पूरा करेगी.

सेबी के पास जमा कराए गए डॉक्यूमेंट्स के अनुसार उदयशिवकुमार इंप्रा कंपनी मार्केट में 60 करोड़ रुपए का आईपीओ लाने वाली है. 6 करोड़ के शेयर्स फ्रेश इक्विटी के द्वारा जारी किए जाएंगे. .

Check Also

नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी का केंद्र सरकार ने बनाया मिशन, 420 करोड़ रुपये आवंटित

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को बजट में नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी की घोषणा की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *