Friday, March 29, 2024 at 1:21 PM

अलविदा चैंपियन: अपने कैरियर के आखरी मैच में भावुक हुए रोजर फेडरर, नडाल-जोकोविच ने दी विदाई

दुनिया के महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक रॉजर फेडरर ने टेनिस से संन्यास ले लिया हैं. उन्होंने शुक्रवार को लेवर कप के दौरान अपना आखिरी मैच खेलाउनके जोड़ीदार राफेल नडाल थे और इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को टीम विश्व के फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक से हार का सामना करना पड़ा.

टीम वर्ल्ड के खिलाड़ियों ने इस मैच को 4-6, 7-6 (2), 11-9 से जीता लेकिन यह केवल रिकॉर्ड के लिए है क्योंकि इस मैच के मायने कुछ और थे. उन्होंने अपने 24 साल के करियर में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीता हैं.

रोजर फेडरर इसके बाद भावुक हो गए और जब वह टीम यूरोप के अन्य खिलाड़ियों से मिलने जा रहे थे तो वह अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए. स्टेडियम में मौजूद दर्शक तालियां बजा रहे थे लेकिन साथ ही उनकी सिसकियां भी निकल रही थी.

फेडरर ने इसके बाद दर्शकों का आभार व्यक्त किया जो दो घंटे से अधिक समय तक चले और रात 12 बजकर 30 मिनट पर समाप्त हुए मैच के दौरान अलविदा फेडरर, अलविदा फेडरर कह रहे थे. उन्होंने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब 2018 ऑस्ट्रलियन ओपन में जीता था. उस समय फेडरर 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने थे. हालांकि, बाद में राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच इनसे आगे निकल गए

Check Also

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः पर्थ टेस्ट से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली पांच मैचों की …