Friday, April 19, 2024 at 7:24 AM

Duleep Trophy 2022 Final: अंजिक्य रहाणे की अगुवाई वाली वेस्ट जोन ने 12 साल बाद जीती ट्रॉफी

पश्चिम क्षेत्र ने पहली पारी में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके रविवार को फाइनल में दक्षिण क्षेत्र को 294 रन से करारी शिकस्त देकर दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया.कोयंबुत्तूर के क्रिकेट स्टेडियम में पांच दिन तक यह फाइनल मुकाबला खेला गया.

वेस्ट जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 270 और दूसरी पारी में 585 रन बनाए. दोनों पारियों और लीड मार्जिन के जरिये वेस्ट जोन ने साउथ जोन को 528 रन का बड़ा लक्ष्य दिया था. जवाब में साउथ जोन 234 रन ही बना सकी.

टीम के कप्तान रहाणे 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये. इसके बाद श्रेयस अय्यर और सरफ़राज़ खान ने पारी को संभाला. वेस्ट जोन की तरफ से पहली पारी में नंबर छह पर बल्लेबाज़ी करने आये हेट पटेल ने शानदार खेल दिखाया.

उन्होंने 189 गेंदों में 98 रन की पारी खेल कर टीम को 270 के स्कोर तक पहुँचाया. इसके साथ ही निचले क्रम में जयदेव उनादकट ने भी 47 रन की उपयोगी पारी खेली.दक्षिण क्षेत्र ने 529 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें अंतिम दिन अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 154 रन से आगे बढ़ाई और उसकी पूरी टीम 234 रन पर आउट हो गई. कल के अविजित बल्लेबाज रवि तेजा ने 53 रन बनाए लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर सके.

Check Also

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की दौड़ में श्रीजेश-हरमन, सविता पूनिया भी जीत सकती हैं कई अवॉर्ड

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश और भारतीय महिला हॉकी टीम …