Thursday, April 25, 2024 at 7:14 AM

पीएम मोदी ने ‘पुरानी पेंशन’ पर साधा निशाना कहा-“ऐसा पाप न करें, जो आपके बच्चों का अधिकार…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। उन्होंने, कांग्रेस को लेकर ‘विपक्ष’ को भी सचेत कर दिया।

साथ ही पीएम ने इशारों इशारों में ‘पुरानी पेंशन’ पर बड़ी बात कही। वे बोले, ऐसा पाप न करें, जो आपके बच्चों का अधिकार छीन ले। उन्होंने आर्थिक संकट में फंसे एक पड़ोसी मुल्क का उदाहरण भी दिया। कुछ राज्य आज उसी राह पर चल रहे हैं।

कांग्रेस ने अपने शासनकाल में किस तरह से विपक्षी दलों की सरकारें गिराई थीं, उसके बारे में बताया। पीएम ने सदन में मौजूद शरद पवार का नाम लेकर कहा, ये युवा मुख्यमंत्री थे, मगर कांग्रेस ने उनकी सरकार भी गिरा दी।

पीएम मोदी ने कहा, जो लोग आज विपक्ष में बैठे हैं, उन्होंने अपनी सरकार में राज्यों के अधिकारों की धज्जियां उड़ा दी थीं। मैं कच्चा-चिट्ठा खोलना चाहता हूं। वो लोग कौन थे, जिन्होंने अनुच्छेद 356 का दुरुपयोग किया।  केरल में वामपंथी सरकार चुनी गई, जिसे पंडित नेहरू पसंद नहीं करते थे। कुछ ही दिनों में चुनी हुई सरकार को गिरा दिया।

एनजीआर की आत्मा देखती होगी, आप कहां खड़े हो। कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में भी ऐसा ही किया था। वहां विपक्ष की सरकार को नहीं चलने दिया। राजभवनों को कांग्रेस का दफ्तर बना दिया गया था।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …