Wednesday, April 24, 2024 at 10:25 PM

50 से अधिक शीर्ष यूट्यूबर से पीयूष गोयल ने की बातचीत, जनता तक पहुंचाएगी संदेश

जमाना सोशल मीडिया का है. जन-जन तक अपनी बात पहुंचाने का यह सबसे बड़ा प्लैटफॉर्म बन चुका है. सरकार भी यह बात जानती और समझती है. इसी क्रम में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने देश के 50 से अधिक शीर्ष यूट्यूबर से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान हस्तकला को लोकप्रिय बनाने, मोटे अनाज (श्री अन्न) के लाभ और उपभोक्ता जागरूकता जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई. यह बातचीत 23 जून को हुई.

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि इसमें शामिल होने वाले विभिन्न यूट्यूबर्स में विवेक बिंद्रा, गौरव चौधरी (टेक्निकल गुरुजी), विराज सेठ (मोंक एंटरटेनमेंट के सह-संस्थापक), गणेश प्रसाद (थिंक स्कूल), श्लोक श्रीवास्तव (टेक बर्नर), प्रफुल बिल्लोर (एमबीए चाय वाला) और अनुष्का राठोड़ (अनुष्का राठोड़ फाइनेंस) प्रमुख थे.

उन्होंने बताया, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विभिन्न क्षेत्रों के शीर्ष यूट्यूबर के साथ सार्थक संवाद किया. संवाद के दौरान उपभोक्ता जागरूकता, साइबर सुरक्षा, पर्यटन बढ़ाने के तरीकों, हथकरघा और हस्तशिल्प को लोकप्रिय करने और मोटे अनाज के फायदों पर चर्चा हुई और गोयल ने इन विषयों और अधिक कंटेंट तैयार करने को कहा.

Check Also

पश्चिम एशिया में तनाव की खबरों के बीच सोना-चांदी नए हाई पर, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूती के रुख …