Monday, May 27, 2024 at 10:09 PM

वोट डालने के दौरान मोबाइल से खींच ली फोटो, सोशल मीडिया में की वायरल, दो युवकों पर हुई यह कार्रवाई

मुरादाबाद: मुरादाबाद में मतदान का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करना दो युवकों को भारी पड़ गया। इस मामले में सेक्टर मजिस्ट्रेट ने नागफनी थाने में केस दर्ज कराया है। हापुड़ के देवलोक कॉलोनी निवासी गवीश भारद्वाज ने केस दर्ज कराते हुए कहा कि वह सिंचाई विभाग में सहायक अभियंता हैं।

19 अप्रैल को मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव में मतदान हुआ था। इसमें उन्हें सेक्टर मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। नागफनी के किसरौल में बने सेक्टर-82 में इस्लामिया जूनियर हाई स्कूल मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 290 से 293 तक में मतदान हुआ। मतदान के एक दिन बाद पता चला कि इस केंद्र पर नागफनी के ख्वाजा नगरी निवासी मतदाता अब्दुल गनी और बिजनौर निवासी आकाश बजरंगी ने मतदान के समय ईवीएम की फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल की है। ऐसा करने दोनों ने मतदान की गोपनीयता को भंग किया है।

आरोपियों ने आचार संहिता का भी उल्लंघन किया है। किसी को मतदान कक्ष में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं थी। बावजूद दोनों ने मोबाइल के साथ मतदान कक्ष में प्रवेश किया और फोटो खींचकर वायरल कर दिया। नागफनी थाना प्रभारी चमन सिंह ने बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट की तहरीर के आधार पर आरोपी अब्दुल गनी और आकाश बजरंगी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

पहले जनता डरती थी, अब माफिया थर-थर कांपते हैं; पीएम मोदी ने सपा पर कसा तंज

मिर्जापुर:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बरकछा कलां में गठबंधन की मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज …