Wednesday, April 24, 2024 at 6:47 PM

भूकंप के जोरदार झटकों से सहमा फिलीपींस, घरों से बाहर भागे लोग, 6.2 रही तीव्रता

पिछले कुछ महीनो में दुनियाभर में भूकंप के मामलों में इजाफा देखने को मिला है। पिछले कुछ समय में कई देशों में अलग अलग जगहों पर भूकंप के झटके लगे हैं। आज फिलीपींस में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

भूकंप के ये झटके फिलीपींस की राजधानी मनीला के साउथवेस्ट के हुकाय में महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.2 रही। भूकंप स्थानीय समयानुसार गुरुवार, 15 जून सुबह करीब 10 बजकर 19 मिनट (भारतीय समयानुसार आज, सुबह 7 बजकर 49 मिनट) पर आया। अमेरिका के यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे ने इस भूकंप की पुष्टि की।

फिलीपींस की राजधानी मनीला के साउथवेस्ट में हुकाय में आज आए इस भूकंप का झटका काफी तेज़ था कि इससे लोगों में दहशत फैल गई। भूकंप के तेज झटके लगने के बाद लोग भागकर अपने-अपने घरों और बिल्डिंग्स से बाहर निकल गए।

पिछले कुछ महीनों में दुनियाभर में भूकंप के मामले बढ़ रहे हैं। दुनियाभर में पिछले कुछ महीने से आए दिन किसी न किसी जगह भूकंप के मामले देखने को मिलते हैं। कुछ भूकंपों से किसी तरह का नुकसान नहीं होता है। इस साल तुर्की और सीरिया में आए भूकंप ने भी काफी तबाही मचाई थी। यहां भूकंप की वजह से हजारों लोगों की मौत हो गई थी।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …