Sunday, May 19, 2024 at 5:18 AM

पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति को किया जाएगा गिरफ्तार, दिल्ली कोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी। सीबीआई ने मुंबई, ओडिशा, तमिलनाडु स्थिति कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

सीबीआई ने संबंधित मामले में कार्ति चिदंबरम के करीबी एम भास्कर रमन को 18 मई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें चार दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। इस मामले में कीर्ति चिदंबरम का भी नाम जुड़ा है।  सूत्रों के अनुसार यह छापेमारी 10 ठिकानों पर की गई है, जिसमे चेन्नई, मुंबई, जारसुगुड़ा, मनसा और दिल्ली शामिल हैं।

एम भास्कर रमन की गिरफ्तारी से पहले सीबीआई ने मंगलवार को कार्ति चिदंबरम के चेन्नई और दिल्ली निवास समेत देशभर में 10 ठिकानों पर छापे मारे थे। सीबीआई ने जो ताजा एफआईआर दर्ज की है वह चीनी कर्मचारियों को वीजा दिलाने के नाम पर 50-50 लाख रुपए की घूस से जुड़ा मामला है। कार्ति ने 300 चीनी कर्मचारियों को भारत का वीजा दिलवाया था। सीबीआई के मुताबिक पिता पी. चिदंबरम के केंद्रीय गृहमंत्री रहते हुए कार्ति ने 50 लाख रुपये की रिश्वत लेकर 263 चीनी नागरिकों को भारत का वीजा दिलाया था।

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित …