Friday, March 29, 2024 at 8:56 PM

इंडिया इस्राइल बिजनेस फोरम में बोले नीर बरकत-“भारत और इस्राइल के बीच प्रस्तावित मुक्त…”

स्राइल के अर्थव्यवस्था और उद्योग मंत्री नीर बरकत इन दिनों भारत के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित इंडिया इस्राइल बिजनेस फोरम में भाग लिया।

इस्राइल के मंत्री नीर बरकत ने कहा कि भारत और इस्राइल के बीच प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) को जितना संभव हो, उतना अधिक व्यापक होना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि भारत के पास दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ है और इस्राइल नई दिल्ली के साथ मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) का विस्तार करने का प्रस्ताव रखेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत-इस्राइल संबंधों पर भी अपनी बात रखी उद्योग मंत्री नीर बरकत ने कहा कि इस्राइी भारतीयों से प्यार करते हैं और भारतीय इस्राइलियों से प्यार करते हैं। हम हमेशा भारत में रहने और व्यापार करने में सुरक्षित महसूस करते हैं।

नीर बरकत ने उद्योग मंडल सीआईआई के एक कार्यक्रम में कहा कि मैं आपके मंत्री के समक्ष मुक्त व्यापार समझौते का स्वभाविक रूप से विस्तार करने, कौशलपूर्ण ढंग से कारोबार का विकास करने और ज्ञान तथा अनुभव को जितना संभव हो उतना साझा करने का प्रस्ताव करूंगा। आतंकवाद से निपटने में अनुभव साझा करते हुए इस्राइल के अर्थव्यवस्था और उद्योग मंत्री नीर बरकत ने कहा कि ईरान हमारे क्षेत्र में वैश्विक आतंकवाद का वित्तपोषण कर रहा है। यदि लेबनान में छद्म इस्राइल को लक्षित करेंगे, तो हम ईरान को मारेंगे।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …