Thursday, May 23, 2024 at 2:20 PM

‘मनसे और हमारा स्टैंड एक’, राज ठाकरे के बयान पर डिप्टी सीएम फडणवीस ने दिए बड़े संकेत

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने एक बयान में कहा है कि भाजपा और मनसे के स्टैंड में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है और हम भी क्षेत्रीय गौरव में विश्वास रखते हैं। डिप्टी सीएम के इस बयान से राज ठाकरे की पार्टी के भाजपा के साथ गठबंधन की चर्चाएं तेज हो गई हैं। दरअसल मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी मनसे भी भाजपा के नेतृत्व वाली महायुति गठबंधन का हिस्सा बन सकती है।

फडणवीस ने दिए गठबंधन के संकेत
इस बीच शनिवार को मनसे ने अपना 18वां स्थापना दिवस मनाया। नासिक के दादासाहेब गायकवाड़ सभागार में आयोजित हुए स्थापना दिवस समारोह में राज ठाकर ने कहा कि ‘उनकी पार्टी हिंदू हित और मराठी लोगों के लिए काम करती रहेगी। राज ठाकरे ने अपने संबोधन में पूर्व की उद्धव ठाकरे सरकार पर भी निशाना साधा और उस सरकार को डरपोक करार दिया।

‘ जब इसे लेकर डिप्टी सीएम फडणवीस से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘मनसे ने जो स्टैंड लिया है, वह हमारे स्टैंड से अलग नहीं है। हम क्षेत्रीय गौरव में विश्वास रखते हैं। महाराष्ट्र में मराठी मानुष के अधिकारों की रक्षा होनी चाहिए और उनकी विस्तृत भूमिका होनी चाहिए। मनसे ने हिंदुत्व की बात की, इसलिए हमारे और मनसे के स्टैंड में बहुत अंतर नहीं है। जहां तक चुनाव की बात है तो इस पर चर्चा हो रही है। समय आने पर सही फैसला किया जाएगा।’

‘गठबंधन को लेकर 80 फीसदी मुद्दे सुलझे’
महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ‘महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली में सकारात्मक चर्चा हुई। 80 फीसदी मुद्दे सुलझ गए हैं और बचे हुए 20 फीसदी मुद्दों पर चर्चा चल रही है।

मुझे विश्वास है कि सभी मुद्दे जल्द सुलझ जाएंगे और एक अच्छा गठबंधन बनेगा।’ महाराष्ट्र की राजनीति के जानकारों का कहना है कि राज ठाकरे की पार्टी मनसे की महायुति गठबंधन में एंट्री हो सकती है। ऐसी चर्चाएं हैं कि भाजपा मनसे को सीधे सीट न देकर शिंदे की शिवसेना के कोटे से एक सीट दे सकती है।

Check Also

प्रज्ज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने की मांग पर केंद्र ने नहीं दिया कोई जवाब, गृह मंत्री का आरोप

बंगलूरू: कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बुधवार को कहा कि अश्लील वीडियो मामले में …