Monday, May 6, 2024 at 11:02 PM

मार्को रुबियो ने सीनेट में उइगर नीति अधिनियम को फिर से किया प्रस्तुत

अमेरिकी सीनेटर मार्को रुबियो ने सीनेट में उइगर नीति अधिनियम को फिर से प्रस्तुत किया। द्विदलीय विधेयक अमेरिका और अन्य देशों में उईगर डायस्पोरा के लिए अमेरिकी समर्थन में वृद्धि करेगा, साथ ही साथ चीन में उइगरों की स्थिति में सुधार के लिए वकालत करेगा, जो सीसीपी के हाथों मानवाधिकारों का हनन झेलते हैं।

मार्को रुबियो के कार्यालय से प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि जैसा कि संघीय कानून प्रवर्तन द्वारा हाल ही में की गई गिरफ्तारियों ने दिखाया है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (CCP) का विरोध करने वाले असंतुष्टों को अमेरिका में CCP सुरक्षा और खुफिया अधिकारियों द्वारा डराने-धमकाने के अभियानों का निशाना बनाया जाना जारी है।

“CCP उइगर और अन्य मुख्य रूप से मुस्लिम जातीय समूहों के खिलाफ किए गए नरसंहार और मानवाधिकारों के हनन का घृणित अभियान चला रही है। मार्को अमेरिका इस तरह के भयानक दुर्व्यवहार के सामने चुप नहीं रह सकता है।

रुबियो ने कहा कि हमें उइगर नरसंहार और सीसीपी के बार-बार गलत सूचना का विरोध करना चाहिए।”  रुबियो ने कहा कि मैं मजबूती से सीसीपी के दुर्व्यवहार के खिलाफ और दुनिया भर में मानवाधिकारों और स्वतंत्रता का समर्थन का जारी रखूंगा ।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …