Wednesday, April 24, 2024 at 3:36 AM

बालों के लिए किसी औषधि से कम नहीं हैं Lemon का रस, देखिए इसके लाभ

नींबू का इस्तेमाल अलग अलग तरह से हर घर में ही किया जाता है कभी शरबत के रूप में, तो कभी सलाद, तो कभी बीमारियों को ठीक करने में। इसमें विटामिन सी और विटामिन बी काफी मात्रा में होते हैं।

इसे विश्व भर में इस्तेमाल किया जाता है और कई महिलाएं इसके असरदार होने का प्रमाण भी देती हैं। नींबू का रस आपके बालों की समस्याओं को दूर करता है और आपके बालों की सुन्दरता को बढ़ाता है।

हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप बालों को झड़ने से रोक सकती हैं। नींबू के रस में भारी मात्रा में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंटस होते हैं जो आपके बालों को मजबूत बनाते हैं और झड़ने से रोकते हैं।

एक बड़ा चम्मच नींबू के रस में 2 बड़े चम्मच ओलिव ऑयल मिलाएं। इस मिश्रण को सर की खाल में अच्छे से लगायें। इसे 40 मिनट तक रहने दें और उसके बाद गुनगुने पानी से धो लें। इस घर पर किये जाने वाले उपचार को हफ्ते में एक बार करें और बालों का झड़ना रोकें।

दो बड़े चम्मच नींबू के रस में आधा छोटा चम्मच अरंडी तेल लें। इसे बालों में अच्छी तरह से लगा लें। 30 से 35 मिनट बाद इसे शैम्पू और गुनगुने पानी से धो लें। इसे दो हफ्ते में एक बार लगाने से बालों का झड़ना रुक जाएगा।

Check Also

बेटी की शादी में सबसे खास दिखेंगी दुल्हन की मां, बस तैयार होते वक्त अपनाएं ये फैशन टिप्स

शादी की तारीख तय होते ही लोग तैयारियों में जुट जाते हैं। खास तौर पर …