Monday, February 26, 2024 at 11:33 PM

एस ईश्वरप्पा की टिप्पणी के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने दर्ज किया मामला, जानें क्या बोला था भाजपा नेता ने

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री के एस ईश्वरप्पा के खिलाफ एक कार्यक्रम के दौरान उनकी ‘दो नेताओं को गोली मारो’ टिप्पणी पर मामला दर्ज हो गया है। उन्हें पुलिस ने एक नोटिस भी थमाया है। हनुमनथप्पा की शिकायत के आधार पर दावणगेरे एक्सटेंशन पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज किया था। बता दें यह कार्रवाई तब की गई जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा नेता के बयान के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला
गुरुवार को कार्यक्रम में एस ईश्वरप्पा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करना चाहता हूं कि वे दो गद्दारों को गोली मारने के लिए एक कानून लाएं, जो दक्षिण भारत को एक अलग देश बनाना चाहते हैं। अपने खिलाफ एफआईआर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ईश्वरप्पा ने शिवमोग्गा में कहा कि वह इस तरह की एफआईआर से नहीं डरते।ईश्वरप्पा ने कहा कि मैं राष्ट्रवाद और हिंदुत्व से संबंधित सिद्धांतों पर मेरे खिलाफ 100 ऐसी एफआईआर से नहीं डरता। वहीं ईश्वरप्पा के बयान पर टिप्पणी करते हुए कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा कि यह बयान भाजपा नेता की बुद्धि के स्तर को दर्शाता है।

उनके बयान को अलग तरीके से लिया गया- येदियुरप्पा
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि कुछ लोग पूर्व मंत्री के एस ईश्वरप्पा की ‘गद्दारों को गोली मारो’ वाली टिप्पणी को अलग अर्थ देने के लिए उसे तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं। येदियुरप्पा ने शिवमोग्गा में कहा कि ईश्वरप्पा ने केवल देशद्रोहियों को गोली मारने के लिए कानून बनाने की मांग की थी।

ईश्वरप्पा के बयान और उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों के बीच कोई संबंध नहीं है। येदियुरप्पा ने कहा कि ईश्वरप्पा अपने खिलाफ एफआईआर का सामना करने में सक्षम हैं। वहीं भाजपा के पूर्व विधायक एमपी रेणुकाचार्य ने ईश्वरप्पा का समर्थन करते हुए कहा कि देश के विभाजन पर कोई चुप नहीं रह सकता।

Check Also

निताशा कौल को लंदन डिपोर्ट करने पर राजनीति तेज; कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप

कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आई भारतीय मूल की ब्रिटिश महिला …