Thursday, March 28, 2024 at 3:48 PM

सेमीफाइनल से ठीक एक दिन पहले Rafael Nadal ने वापस लिया अपना नाम, भारी मन से सुनाया ये फैसला

स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल  ने विंबलडन टेनिस ग्रैंड स्लैम से हटने का फैसला किया है। 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल का सामना सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होने वाला था।नडाल ने ऑल इंग्लैंड क्लब पर प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि दुर्भाग्य से, आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर मैं यहां हूं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि मुझे टूर्नामेंट से हटना पड़ेगा.

पेट में चोट की वजह से नडाल ने यह फैसला किया है। उन्होंने साल के पहले दोनों ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन और उसके बाद फ्रेंच ओपन को अपने नाम किया था। विंबलडन में भी वह जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे।दूसरे वरीय स्पेन के नडाल का इस साल ग्रैंडस्लैम में अब तक 19-0 का रिकॉर्ड था.

इस साल यानी 2022 में नडाल ने अभी तक ग्रैंडस्लैम में जितने ही मैच खेले, वो सारे जीते. इस दौरान जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन और जून में फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम किया.नडाल के बाहर होने के साथ ही 27 साल के निक किर्गियोस पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंच गए हैं। जहां उनकी भिड़ंत नोवाक जोकोविच और कैमरून नोरी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

Check Also

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः पर्थ टेस्ट से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली पांच मैचों की …