Friday, April 19, 2024 at 11:28 AM

सेकेंड हैंड फोन खरीदने की होड़ में कही आपको न हो जाएं नुकसान इन बातों का रखें ध्यान

 सेकेंड हैंड स्मार्टफोन खरीदने का चलन काफी समय से चला आ रहा है, कई बार लोग महंगे स्मार्टफोन को कम कीमत में खरीदने के लिए सेकंड हैंड स्मार्टफोन का विकल्प चुनते हैं.

 जिससे आप बेस्ट सेकेंड हैंड स्मार्टफोन चुनकर सालों तक इस्तेमाल कर सकें। अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

अच्छी डिस्प्ले क्वालिटी होना बहुत जरूरी है और अगर आप 1 मिनट की रेंज में सेकेंड हैंड स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपको डिस्प्ले को चलाकर और फुल ब्राइटनेस पर टेस्ट करना चाहिए, ताकि आपको इसकी असलियत का पता चल सके।

हमेशा सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीदते समय आपको उस पर ढेर सारे गेम खेलने चाहिए और हैवी गेम खेलने पर यह चेक करना चाहिए कि स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस कैसी है और अगर परफॉर्मेंस में कोई खराबी है तो इस स्मार्टफोन को न खरीदें। इसे टेस्ट ड्राइव करना चाहिए और रिफ्रेश रेट कम होने पर इसे नहीं खरीदना चाहिए।

यूजर्स को बैटरी की तरह ही स्मार्टफोन का फ्रंट और मेन कैमरा सेटअप चेक करना चाहिए और फोटोग्राफी के लेवल को भी चेक करना चाहिए।

सबसे पहले आप स्मार्टफोन को फुल चार्ज कर लें और उसकी बैटरी चेक कर लें, जिससे आपको पता चल जाएगा कि स्मार्टफोन की बैटरी की स्थिति क्या है और यह कितनी देर तक चल सकती है।

Check Also

शेयर बाजार में हरियाली बरकरार; पहली बार 75000 के पार बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 22750 पार

ईद के पहले शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन …