Thursday, July 7, 2022 at 4:12 PM

IIFA 2022 Winners List: बॉलीवुड हस्तियों को मिला बेस्ट एक्टर व एक्ट्रेस का खिताब, देखें पूरी लिस्ट

22वें International Indian Film Academy (IIFA) Awards 2022 में सितारों का मेला लगा रहा। अवॉर्ड शो अबू धाबी में आयोजित किए गए। इस अवॉर्ड सेरेमनी में कई पॉपुलर एक्टर्स ने डांस परफॉर्मेंस दी है. अवॉर्ड फंक्शन में बॉलीवुड सितारों की धूम रही.  बॉलीवुड के कई सितारों ने आईफा में अइस पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा कर दी गई है।

सलमान खान से लेकर शाहिद कपूर और विकी कौशल से लेकर कृति सेनन, ऐश्वर्या राय, अनन्या पांडे, सारा अली खान, एआर रहमान, टाइगर श्रॉफ, नोरा फतेही, यो यो हनी सिंह और पंकज त्रिपाठी जैसे ढेरों सितारों की तस्वीरें इंटरनेट पर जमकर वायरल हुईं। लेकिन इस बार के IIFA अवॉर्ड्स में किसने किस कैटेगरी में बाजी मारी? चलिए जानते हैं।

कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन की कहानी पर आधारित बायोग्राफिकल वॉर फिल्म ‘शेरशाह’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। वहीं इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले निर्देशक विष्णु वर्धन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया।

इस साल की बेस्ट स्टोरी (ओरिजिनल) IIFA अवॉर्ड अनुराग बसु की फिल्म ‘लूडो’ को दिया गया है. बेस्ट स्टोरी (एडेप्टेड) ​​के लिए इस साल का आईफा अवॉर्ड कबीर खान और संजय पूरन सिंह चौहान की फिल्म ’83’ को जाता है।

जुबिन नौटियाल सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक के पुरस्कार के हकदार हैं। उन्हें यह अवॉर्ड शेरशाह की फिल्म के गाने ‘रतन लांबिया’ के लिए मिला है। साथ ही, आसिस कौर इस गाने के लिए प्लेबैक फीमेल सिंगर अवॉर्ड की हकदार हैं।

 

Check Also

फिल्म पोन्नियिन सेलवन का पहला पोस्टर हुआ रिलीज़, ऐश्वर्या राय बच्चन के लुक पर टिकी रह गई सबकी नजरे

मणिरत्नम के पोन्नियिन सेलवन पिछले कुछ समय से शोर कर रहे हैं अब तक उसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *