Friday, March 1, 2024 at 4:13 AM

रोज डे पर चाहिए गुलाबी निखार तो इस तरह से हों तैयार, पार्टनर भी देखकर नजरें नहीं हटा पाएगा

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे के साथ होती है। ये दिन 7 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन हर कोई अपने पार्टनर को लाल रंग का गुलाब देकर उनसे अपने प्यार का इजहार करता है। रोज डे के दिन लोग अपने पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए उन्हें डेट पर लेकर जाते हैं। ऐसे में हर लड़की ये चाहती है, कि वो अपनी डेट पर सबसे खूबसूरत दिखे। अगर आप भी ऐसा चाहती हैं तो हम आपको इस खास दिन को और खास बनाने के कुछ टिप्स देने जा रहे हैं।

दरअसल, अगर आप खास तरह से तैयार होकर अपनी डेट पर जाएंगी, तो आपका लुक ना सिर्फ खूबसूरत दिखेगा, बल्कि आपका पार्टनर आपको देखकर आप पर से नजरें नहीं हटा पाएगा। इसके लिए आपको बस सही तरह से मेकअप करना है, और सही मेकअप का चयन करना है। मेकअप करते वक्त ध्यान रखें कि रोज डे के दिन आप गुलाबी शेड का मेकअप इस्तेमाल करें।

बेस का रखें ध्यान

रोज डे की डेट के लिए तैयार होते वक्त आपको ध्यान रखना है, कि बेस आपके स्किन टोन के हिसाब से ही हो। अगर ऐसा नहीं होगा, तो आपका मेकअप खराब हो सकता है। इसके लिए सबसे पहले अपने डार्क सर्कल और चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाएं। इसके बाद पूरेे चेहरे पर सही तरह से फाउंडेशन लगाएं।

ब्लश है सबसे जरूरी

रोज डे के दिन अगर आप गुलाबी मेकअप करना चाहती हैं, तो ब्लश का इस्तेमाल जरूर करें। गुलाबी रंग का ब्लश आपके गालों के निखार को और बढ़ा देगा। इसके साथ ही ब्लश लगाने के बाद हाइलाइटर का इस्तेमाल जरूर करें।

आई मेकअप

अपनी आंखों पर आप गुलाबी रंग के आईशैडो का इस्तेमाल अगर करेंगी, तो आपका लुक प्यारा लगेगा। अगर आपको ज्यादा पिंक नहीं पसंद है, तो आप एकदम लाइट पिंक आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

लिपस्टिक

रोज डे के दिन या तो गुलाबी या फिर डार्क लाल रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले लाइट पिंक रंग का लिप लाइनर लगाएं और फिर उसके साथ लिपस्टिक लगाएं।

बाल

आपके लुक को खूबसूरत बनाने में हेयर स्टाइल का भी हाथ होता है। ऐसे में आप अपने बालों को खुला रखने वाली हैं तो इसमें कर्ल्स बना लें लेकिन अगर बाल बांधने वाली हैं तो मेसी बन का लुक भी अच्छा लगेगा।

Check Also

सुबह की ये गड़बड़ आदतें आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक, आज से ही कर लें इनमें सुधार

स्वस्थ दिनचर्या आपको कई प्रकार की बीमारियों से बचाने में मददगार हो सकती है। विशेषकर …