Friday, March 29, 2024 at 4:54 PM

ब्रिटेन में हिंदू छात्र हो रहे कक्षाओं में डराने-धमकाने और नस्ली भेदभाव का शिकार

लंदन स्थित एक थिंक टैंक के अनुसार, ब्रिटेन में हिंदू छात्र कक्षाओं में डराने-धमकाने और नस्ली भेदभाव का शिकार होते हैं और मुस्लिम छात्र उन्हें अपने जीवन को आसान बनाने के लिए अपना धर्म बदलने के लिए कह रहे हैं.

 एक अध्ययन के हवाले से बताया कि मुस्लिम विद्यार्थियों ने ‘काफिर’ जैसे शब्दों का उपयोग करते हुए हिंदुओं को धर्मांतरित करने या ‘अविश्वासियों के लिए नरक के खतरों’ का सामना करने के लिए कहा.

सर्वेक्षण में शामिल एक प्रतिशत से भी कम स्कूलों ने पिछले पांच वर्षों में हिंदू-विरोधी घटनाओं की सूचना दी है. देश भर के 988 हिंदू माता-पिता और 1,000 से अधिक स्कूलों को कवर करने वाले सर्वेक्षण में पाया गया कि ‘हिंदुओं के प्रति अपमानजनक संदर्भों के कई उदाहरण थे, जैसे कि उनके शाकाहार का मजाक उड़ाना और उनके देवताओं का अपमान करना, जो लीसेस्टर में हिंदू समुदाय के खिलाफ रैली कर रहे इस्लामी चरमपंथियों द्वारा भी बनाए गए थे.’

एक हिंदू छात्रा पर गोमांस फेंका गया था और एक पुरुष छात्र को हिंदू विरोधी धमकाने के कारण तीन बार पूर्वी लंदन के स्कूलों को बदलना पड़ा था. आठ शारीरिक हमले विस्तृत थे.”  ‘उत्पीड़ित किया गया और कहा गया कि यदि वे इस्लाम में परिवर्तित हो जाते हैं, तो उनका जीवन आसान हो जाएगा’ और दूसरे से कहा गया, ‘आप बहुत लंबे समय तक जीवित नहीं रहेंगे.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …