Friday, March 29, 2024 at 4:58 PM

HBD Ravi Shastri: जब पाकिस्तानी खिलाड़ी पर जूते से हमला करने वाले थे रवि शास्त्री, ये थी वजह

टीम इंडिया के हेड काक रह चुके रवि शास्त्री का भी अपना स्टाइल है.27 मई यानी आज के दिन टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर, डायरेक्टर और हेड कोच रहे रवि आज पूरे 60 साल के हो गए हैं. . 27 मई, 1962 को मुंबई में पैदा हुए. रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के लिए 80 टेस्ट मैच और 150 वनडे खेले.

अंतर्राष्ट्रीय करियर में रवि शास्त्री ने करीब 7000 रन बनाए और अपने नाम उन्होंने 280 विकेट भी किये. रवि शास्त्री की छवि लोगों के सामने बिंदास इंसान की है और अपने करियर में भी उन्होंने ऐसा ही खेल दिखाया.

जिंदगी के 60 वसंत देख चुके रवि शास्त्री से जुड़ी अनगिनत कहानियां है. अभी पिछले साल जो उन्होंने अपनी किताब ‘स्टारगेजिंग’ लॉन्च की थी, उसमें अपनी लाइफ से जुड़ी उन्होंने ऐसी कई सारी घटनाओं का जिक्र किया है. एक घटना तो पाकिस्तानी खिलाड़ी पर जूते से हमला करने से जुड़ी है, जिसका जिक्र भी उन्होंने अपनी उस किताब में किया है.

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपने टेस्ट करियर का आगाज नंबर 10 के बल्लेबाज के तौर पर किया था  शास्त्री ने बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में 17 मैचों में 44 से ज्यादा की औसत से 1101 रन ठोके. बतौर ओपनर रवि शास्त्री ने 4 टेस्ट शतक लगाए जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था.

Check Also

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः पर्थ टेस्ट से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली पांच मैचों की …