Monday, July 22, 2024 at 11:44 PM

‘कुछ-कुछ होता है’ को लेकर फराह ने किया खुलासा, बोलीं- शाहरुख कॉलेज स्टूडेंट बनने को तैयार नहीं थे

फिल्म निर्माता फराह खान और शाहरुख खान की दोस्ती बॉलीवुड में मशहूर हैं। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। बतौर कोरियोग्राफर फराह ने शाहरुख के लिए गानों को कोरियोग्राफ किया है। बाद में जब फराह निर्देशक बनीं तब उन्होंने शाहरुख खान को डायरेक्ट भी किया है। हाल ही में फराह ने एक इंटरव्यू दिया जिसमें वे शाहरुख के बारे में कई दिलचस्प खुलासे करती नजर आईं।

‘कुछ-कुछ होता है’ नहीं करना चाहते थे शाहरुख
फराह खान ने जब करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ देखा तभी उन्होंने सोच लिया था कि वे कॉलेज लाइफ पर एक फिल्म बनाना चाहती हैं। फराह कहती हैं, ‘मैं अपनी पहली फिल्म शाहरुख के साथ बनाना चाहती थी, लेकिन मैंने देखा था कि शाहरुख ‘कुछ-कुछ होता है’ करने को तैयार नहीं थे। उन्हें लग रहा था कि वे बूढ़े हो चुके हैं कॉलेज के स्टूडेंट की भूमिका को निभाने के लिए। ऐसे में उन्हें एक और कॉलेज वाली फिल्म के लिए राजी करना नामुमकिन लग रहा था’।

‘मैं हूं ना’ में रिवर्स इंजीनियरिंग का इस्तेमाल
फराह खान अपनी बात जारी रखते हुए कहती हैं, ‘मैंने जब तय किया कि ‘मैं हूं ना’ में शाहरुख की हीरो की भूमिका में होंगे तब मैंने तय कर लिया था कि फिल्म में रिवर्स इंजीनियरिंग का इस्तेमाल करुंगी। फिल्म अतीत से शुरू हो कर वर्तमान में आएगी और ऐसे शाहरुख फिल्म में कालेज के स्टूडेंट की भूमिका में सामान्य लगेंगे। इस तरह से मैंने उन्हें ‘मैं हूं ना’ के लिए तैयार किया था’।

फराह एक छोटी सी फिल्म बनाना चाहती थीं
फराह खान ने जब तय किया था कि वे ‘मैं हूं ना’ निर्देशित करेंगी तब उन्होंने सोचा था कि इस फिल्म का निर्माण वे छोटे से पैमाने पर करेंगी। फराह कहती हैं, ‘मैंने तय किया था कि एक कॉलेज ड्रग भंडाफोड़ के बारे में एक छोटी सी फिल्म बनाउंगी। शाहरुख उस फिल्म में अपने भाई को बचाने के लिए जाएंगे, लेकिन धीरे-धीरे इसमें पाकिस्तान वाला एंगल भी जुड़ गया और फिल्म बड़ी बन गई’।

Check Also

मंझा हुआ अभिनय और तीखे-तीखे बयान, यही है नसीरुद्दीन शाह की पहचान

दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। नसीर ऐसे अभिनेता …