Tuesday, July 5, 2022 at 5:31 PM

हरियाणा में 18 नगर परिषदों, 28 नगर पालिकाओं के लिए चुनाव आज, लोगों में दिखा मतदान का जोश

हरियाणा में 18 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं के लिए मतदान जारी है। मतगणना 22 जून को होगी। फतेहाबाद के वार्ड नंबर 18 के बिजली घर में बने मतदान केंद्र पर वार्ड नंबर 24 के पार्षद प्रत्याशी पर एक व्यक्ति ने मारपीट करने का आरोप लगाया है।

आज चुनावी क्षेत्रों में ड्राई डे रहेगा, जिसके चलते शराब के ठेके बंद रहेंगे. आरोप है कि पार्षद प्रत्याशी ने अपने बेटे व छह-सात साथियों के साथ बूथ में घुसकर मारपीट की। दस मिनट के लिए मतदान को रोकना भी पड़ा। बाद में मौके पर पहुंचे शहर थाना प्रभारी ओमप्रकाश चुघ ने अनावश्यक रूप से एकत्रित लोगों को वहां से खदेड़ा।

प्राइवेट क्षेत्र में मतदान के दिन 19 जून को वेतन सहित छुट्टी देने के लिए मानव संसाधन विभाग ने पत्र भी जारी किया है. ये चुनाव भाजपा-जजपा, आप और इनेलो पार्टी अपने चिन्ह पर लड़ रही हैं, लेकिन कांग्रेस ने निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन दिया हुआ है.

मुख्य मुकाबला राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)-जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) गठबंधन और कांग्रेस के बीच है। जबकि आम आदमी पार्टी का हरियाणा में यह पहला निकाय चुनाव है।नगर निगम चुनाव के लिए कुल 1,290 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 289 संवेदनशील और 235 अति संवेदनशील हैं।

Check Also

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर पड़ी बारिश की मार, दक्षिण पश्चिम में 6 लोगों की मौत

दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के कारण मकानों की छत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *