Thursday, August 11, 2022 at 11:49 AM

इन राज्यों में लगातार हो रही बारिश से जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त, कर्नाटक में बारिश का कहर रहेगा बरक़रार

महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते हालात खराब होते जा रहे हैं.भारी बारिश की वजह से देश में मैदान से लेकर पहाड़ तक हाल बेहाल है। असम में बाढ़ ने तो सैकड़ों जिंदगी लील ली है। गुजरात में भारी बारिश की धार में कई सड़कें और पुल बह गए।गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है।

भारी बारिश के बीच आईएमडी ने रविवार को केरल के चार जिलों में दिनभर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। आईएमडी ने शाम 4 बजे उत्तरी केरल के जिलों में भी अलर्ट जारी किया हैं.गुजरात में बारिश लगातार कहर बरपा रही है. कुछ ही घंटों में अहमदाबाद में इतनी बारिश हुई कि सड़कों पर समंदर उतर आया.

गुजरात, महाराष्ट्र के अलावा मध्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, उत्तरी तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर,केरल, मराठवाड़ा, दक्षिणपूर्व राजस्थान में भी भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए इन इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अकोला, बुलढाणा और वाशिम के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैय यहां मंगलवार और बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. अगले तीन दिनों में महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में भारी बारिश की संभावना है.

Check Also

इस राज्य में सरकार ने किया ऐलान, रक्षाबंधन पर बालिका एवं महिलाओं कर सकेंगी JCTSL की बसों में निःशुल्क यात्रा

रक्षाबन्धन पर गहलोत सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। राजस्थान में रक्षाबंधन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *